scriptपीएम मोदी की सुरक्षा में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ तैनात रहेंगे 3 हजार पुलिसकर्मी | 3,000 policemen will be deployed in the security of PM Modi in Noida | Patrika News
नोएडा

पीएम मोदी की सुरक्षा में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ तैनात रहेंगे 3 हजार पुलिसकर्मी

मेक इन इंडिया के सपने को साकार करने यूपी के इस शहर में आ रहे पीएम मोदी

नोएडाJul 07, 2018 / 11:22 am

lokesh verma

Noida

पीएम मोदी की सुरक्षा में पैरामिलिट्री फोर्स के साथ तैनात रहेंगे 3 हजार पुलिसकर्मी

नोएडा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन नोएडा के सेक्टर-81 में आगामी 9 जुलाई को सैमसंग की एक नई यूनिट का उद्घाटन करने आ रहे हैं। उनके आगमन को लेकर शहर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। माना जा रहा है कि पीएम मोदी के इस कार्यक्रम से शहर में विश्वस्तरीय इंवेस्टमेंट को प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही इससे मोदी के मेक इन इंडिया को उड़ान देने के लिए आने वाले कुछ सालाें में नोएडा की भी विशेष भागीदारी होगी। इसको लेकर डीएम के कैम्प कार्यालय में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी ने पीएम की सुरक्षा के हर पहलू पर चर्चा की।
जानिये, किस तरह अनजान शहर में इस महिला ने एक रुपये में खुद को पूरी रात रखा सुरक्षित

पीएम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉडल प्लान भी तैयार किया गया है। पीएम के आगमन के दौरान पैरामिलिट्री फोर्स के साथ करीब 3 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा एटीएस और एसटीएफ की टीमें भी सुरक्षा में तैनात रहेंगी। वहीं ट्रैफिक काे सुचारू करने के लिए 400 ट्रैफिक पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पुलिस प्रशासन लगातार बैठक कर रहा है। वहीं नोएडा प्राधिकरण साफ-सफाई में जुटा है।
मां व बहन की हत्‍या करने वाले किशोर को राज्‍य सरकार की तरफ से मिलेगा 25 हजार रुपये का इनाम, जानिए क्‍या है वजह

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सेक्टर-81 स्थित सैमसंग की नई यूनिट का 9 जुलाई को उद्घाटन करेंगे। विदेशी मेहमान दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के इस कार्यक्रम में शिरकत करने की वजह से यह आयोजन और भी खास होने जा रहा है। सुरक्षा-व्यवस्था पर पुलिस और अथॉरिटी खास ध्यान दे रही है, ताकि किसी भी वक्त कोई चूक न हो जाए। यह भी बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी चौथी बार नोएडा आ रहे हैं। हालांकि पीएमओ ने अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। वहीं जब भी प्रधानमंत्री मोदी ने नोएडा आते हैं तो हर बार जनता पीएम को गंभीरता से सुनती है, लेकिन इस बार उनकी जनसभा होगी या नहीं यह अभी साफ नहीं हो पाया है।
अच्छी बारिश के लिए अभी इतने घंटे आैर करना पड़ेगा इंतजार, मौसम विभाग ने जतार्इ संभावना

कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि पहले हम साउथ कोरिया के राष्ट्रपति का दिल्ली में स्वागत कर गांधी की स्मृति द्वार पर फूल चढ़ाएंगे। उसके बाद राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दोनों नोएडा में नवनिर्मित सैमसंग कम्पनी की ओर रूख कर उसका उद्घाटन करेंगे। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे क्षेत्र में प्रधानमंत्री और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति आ रहे हैं।
सैकड़ों कर्मियों ने घेरा भाजपा के इस सांसद का आवास, लगाए गंभीर आरोप, दिल्ली तक मचा हड़कंप

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि सैमसंग की इस यूनिट के शुरू होने से देश में कंपनी की रेफ्रिजरेटर व मोबाइल उत्पादन की क्षमता दोगुनी हो जाएगी। इसके लिए सैमसंग इंडिया ने सेक्टर-81 की नई यूनिट में 4,915 करोड़ रुपये का निवेश किया है। कंपनी के इस प्लांट में स्मार्टफोन, रेफ्रिजरेटर और फ्लैट पैनल टेलीविजन बनाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि यूनिट के शुरू होने से हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो