scriptमां व बहन की हत्‍या करने वाले किशोर को राज्‍य सरकार की तरफ से मिलेगा 25 हजार रुपये का इनाम, जानिए क्‍या है वजह | Greater Noida Double Murder Accused Passed CBSE 10th get 25000 award | Patrika News

मां व बहन की हत्‍या करने वाले किशोर को राज्‍य सरकार की तरफ से मिलेगा 25 हजार रुपये का इनाम, जानिए क्‍या है वजह

locationनोएडाPublished: Jul 07, 2018 10:27:05 am

Submitted by:

sharad asthana

पिछले साल दिसंबर में ग्रेटर नोएडा में हुआ था मां-बेटी का डबल मर्डर

greater noida news

मां व बहन की हत्‍या करने वाले किशोर को राज्‍य सरकार की तरफ से मिलेगा 25 हजार रुपये का इनाम, जानिए क्‍या है वजह

नोएडा। आप लोग अभी तक पिछले साल दिसंबर में ग्रेटर नोएडा में हुए मां-बेटी के डबल मर्डर को शायद नहीं भूले होंगे। उस दोहरे हत्‍याकांड ने पूरे देश का हिलाकर रख दिया था। ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी में मां और बेटी की बैट से पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। घटना के बाद से महिला का 15 साल का बेटा भी गायब हो गया था। बाद में उसे वाराणसी से पकड़ा गया था। तब पता चला था कि उसने ही अपनी मां व बहन की हत्‍या की थी। इसके बाद उसे बाल सुधार गृह में डाल दिया गया था। अब उसे राज्य सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से 25 हजार रुपये का इनाम मिलेगा। यह बात सुनकर आप चौंक‍तो जरूर गए होंगे। हम आपको इसकी वजह भी बताते हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी के ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी मार्ग में मां-बेटी की बैट से पीट-पीटकर हत्या, पुलिस को गायब मंदबुद्धि बेटे पर शक

क्‍या हुआ था तब

आपको बता दें क‍ि 5 दिसंबर 2017 की देर रात जब पुलिस ने गौड़ सिटी के एक फ्लैट का जब दरवाजा खेला था तो अंदर का नजारा देख लोग सहम गए थे। वहां 35 वर्षीय महिला और उनकी करीब 11 साल की बेटी के लहूलुहान शव पड़े थे। उनके पास एक बैट और धारदार हथियार मिला था। महिला के पति उस समय कहीं बाहर गए हुए थे जबक‍ि 15 साल का बेटा भी गायब मिला था। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज में उनका बेटा वहां से निकलता देखा गया था। उसने ही अपनी मां व बहन की बेरहमी से हत्‍या की थी। वारदात करने के बाद वह बैग में कुछ पैसे और सामान लेकर चला गया था। इसके बाद वह चार दिन तक सात शहरों में भागता रहा। बाद में उसे वाराणसी से गिरफ्तार किया गया था।
यह भी पढ़ें

VIDEO:ग्रेनो डबल मर्डर केस, पुलिस के पास पक्के सबूत, बेटे ने की मां-बहन की हत्या, लेकिन दादा ने कही यह बात

फिर सुर्खियों में आया नाम

घटना के करीब सात महीने बाद फिर उसे किशोर का नाम सुर्खियों में आया है। उसे महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है। इसकी वजह उसकी मेहनत है। दरअसल, उसने नोएडा बाल सुधार गृ‍ह में रहते हुए सीबीएसई 10 वीं की परीक्षा सेकंड डिवीजन में पास की है। नोएडा जुवेनाइल ज‍स्टिस बोर्ड के सदस्‍य अनीत बघेल के अनुसार, महिला एवं बाल विकास विभाग की निदेशक अलका टंडन की तरफ से इस संबंध में पत्र भेजा गया है। इसके तहत प्रथम आने वाले छात्र को 51 हजार और द्वितीय आने वाले को 25 हजार रुपये देने को कहा गया है। उनके अनुसार, अब किशोर के व्‍यवहार में भी काफी बदलाव आ गया है। अब वह उस घटना के बारे में कोई बात नहीं करता है जबक‍ि दूसरे भी उससे इस संबंध में कोई बात नहीं करते हैं।
यह भी पढ़ें

ग्रेनो डबल मर्डर केस: लगातार इस गेम को खेलने के कारण घरवालों ने छीना था फोन, लेकिन पुलिस की थ्योरी अलग

गाजियाबाद के छात्र को मिलेंगे 51 हजार रुपये

उसके अलावा गाजियाबाद के एक अन्‍य स्‍टूडेंट ने नोएडा बाल सुधार गृह में रहते हुए फर्स्‍ट डिवीजन में एग्‍जाम पास किया है। उसको पुरस्‍कार के रूप में 51 हजार रुपये मिलेंगे। महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से सूबे के सभी बाल सुधार गृहों में पढ़ाई को प्रोत्‍साहित करने के उद्देश्‍य से यह फैसला लिया गया है। इसके तहत 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फर्स्‍ट व सेकंड आने वाले 50 छात्रों को सम्‍मानित किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो