scriptNOIDA: कोरोना वायरस के 3 नए केस आए सामने, 4 संदिग्धों की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, संख्या पहुंची 45 | 7 new coronavirus cases in noida total 45 case in gautam budh nagar | Patrika News
नोएडा

NOIDA: कोरोना वायरस के 3 नए केस आए सामने, 4 संदिग्धों की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव, संख्या पहुंची 45

Highlights:
-नोएडा के सेक्टर-37 में रहने वाले मां-बेटे समेत तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है
-चार संदिग्धों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है, जिन्हें पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है
-इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में मरीजों की संख्या 45 पहुंच गई है

नोएडाApr 01, 2020 / 02:45 pm

Rahul Chauhan

नोएडा। कोरोना वायरस का कहर गौतमबुद्ध नगर में बढ़ता ही जा रहा है। जनपद में तीन नए मामले सामने आए हैं, जबकि चार संदिग्ध मरीजों की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में मरीजों की संख्या 45 पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार, नोएडा के सेक्टर-37 में रहने वाले मां-बेटे को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि इनका रिश्तेदार स्विजरलैंड से आया था। सेक्टर-28 में एक 81 वर्षीय बुजुर्ग को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखे गए चार संदिग्धों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
यह भी पढ़ें

इन दो लोगों की वजह से 44 लोग हुए कोरोना के शिकार, एक ही परिवार के 17 बीमार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्टेट सर्विलांस ऑफिसर (लखनऊ) विकासेंदू अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा में तीन नए लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इनमें मां-बेटे हैं, जिनके रिश्तेदार हाल ही में स्विजरलैंड से लौटे थे। उनके संपर्क में ये लोग आए थे। इनमें से महिला का दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। परिवार बेटे को भी उसी अस्पताल में भर्ती कराने की मांग कर रहा है। एक केस 81 वर्षीय बुजुर्ग में मिला है। जिनकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री सामने नहीं आई है।
अधिकारी ने बताया कि मरीजों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद इनके घरों को अगले 2 दिनों के लिए सील करने की कार्रवाई कराई जा रही है। इनमें सैनिटाइजेशन प्रक्रिया भी शुरू कराई जाएगी। इसके साथ ही आसपास के इलाके को भी सैनिटाइज करने का काम किया जाएगा। इनके परिवारवालों की भी जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा कराई गई है।
यह भी पढ़ें

गरीबों की लाइन में राशन लेने खड़ा था शख्स, चेकिंग हुई तो जेब से निकले 20 हजार

उधर, जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा में तीन नए केस कोरोना के सामने आए हैं। साथ ही चार उन लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है जिन्हें स्वास्थ्य विभाग द्वारा संदिग्ध मानते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। इन सभी का इलाज किया जा रहा है। जनपद में कुल मरीजों की संख्या 45 है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो