scriptNoida International Airport की चमकदार तस्वीर और मेगा शो के जरिये वेस्ट यूपी को साधेगी बीजेपी | bjp target west up with dazzling picture noida international Airport | Patrika News
नोएडा

Noida International Airport की चमकदार तस्वीर और मेगा शो के जरिये वेस्ट यूपी को साधेगी बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास को मेगा शो में तब्दील कर नोएडा एयरपोर्ट की चमकदार तस्वीर पेश कर वेस्ट यूपी को साधने की तैयारी की है। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले से एयरपोर्ट का शिलान्यास और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले लोकार्पण और उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।

नोएडाNov 25, 2021 / 10:25 am

lokesh verma

noida-international-airport.jpg
नोएडा. जेवर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास को मेगा शो में तब्दील कर नोएडा एयरपोर्ट की चमकदार तस्वीर पेश कर वेस्ट यूपी को साधने की तैयारी की है। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले से एयरपोर्ट का शिलान्यास और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले लोकार्पण और उड़ान शुरू करने का प्रस्ताव इसी रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है।
दरअसल, इस क्षेत्र में किसानों का दबदबा है। पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इसी क्षेत्र से 75 प्रतिशत सीटें हासिल की थी और प्रदेश में सरकार बनाई थी। केन्द्र सरकार के तीनों कृषि सुधार कानूनों का यहां के किसानों ने भी जमकर विरोध किया था। वहीं, दूसरी ओर मिहिर भोज की प्रतिमा के अनावरण के दौरान गुर्जर समाज ने भी बीजेपी पर सवाल उठाते हुए नाराजगी जताई थी। ऐसे में जेवर एयरपोर्ट के जरिए पश्चिम यूपी में विकास की चमकदार तस्वीर पेश कर राजनीति आगे ले जाने की राह पर बीजेपी चल रही है।
यह भी पढ़ें- पीएम मोदी आज एशिया के सबसे बड़े नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

वेस्ट यूपी के इन जिलों को होगा विशेष लाभ

बता दें कि जेवर एयरपोर्ट से वेस्ट यूपी के बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, गौतमबुद्धनगर, बागपत, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, बदायूं, मुरादाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, मथुरा आदि जनपदों के लोगों को खासतौर पर लाभ होगा। इसके साथ ही हरियाणा के जेवर से सटे जिले फरीदाबाद, पलवल और बल्लभगढ़ के लोगों को भी सहूलियत होगी। वेस्ट यूपी के लोगों को हवाई यात्रा के लिए दिल्ली तक लगने वाला अधिक समय और जाम जैसी दिक्कतों से निजात मिल जाएगी। साथ ही दिल्ली एयरपोर्ट पर भी लोगों को दबाव कम होगा।
एक लाख से अधिक लोगों रोजगार मिलने की संभावना

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बनने से करीब 100 अन्य इंडस्ट्री, मेडिकल इंस्टीटयूट, होटल-शॉपिंग मॉल, कन्वेंशन सेंटर बनने से करीब एक लाख से अधिक लोगों रोजगार मिलने की संभावना है। जेवर एयरपोर्ट से वेस्ट यूपी के करीब 30 जिलों सहित हरियाणा के करीब तीन जिलों में विकास को पंख लगेंगे।

Home / Noida / Noida International Airport की चमकदार तस्वीर और मेगा शो के जरिये वेस्ट यूपी को साधेगी बीजेपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो