scriptनोएडा में अवैध निर्माणों की तरफ फिर घूमेगा बाबा का बुलडोजर, 1000 फार्म हाउस पर नोटिस चस्पा | Bulldozer action will be taken on illegal farm houses in Noida | Patrika News
नोएडा

नोएडा में अवैध निर्माणों की तरफ फिर घूमेगा बाबा का बुलडोजर, 1000 फार्म हाउस पर नोटिस चस्पा

नोएडा प्राधिकरण के भूलेख विभाग और वर्क सर्किल की संयुक्त टीम शुक्रवार को यमुना के डूब क्षेत्र में पहुंची। टीम ने यहां एक-एक कर करीब एक हजार अवैध फार्म हाउसों पर नोटिस चस्पा किया।

नोएडाJun 11, 2022 / 10:57 am

Jyoti Singh

नोएडा में अवैध निर्माणों की तरफ ​फिर घूमेगा बाबा का बुलडोजर, 1000 फार्म हाउस पर नोटिस चस्पा
उत्तर प्रदेश में बने अवैध निर्माण और अतिक्रमणों पर आए दिन प्रदेश सरकार कार्रवाई कर रही है। इसी तर्ज पर एक बार फिर बुलडोजर नोएडा पर कार्रवाई कर सकता है। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को यमुना नदी के डूब क्षेत्र में बने करीब एक हजार फॉर्म हाउसों पर नोटिस चस्पा किया है। साथ ही हाउस संचालकों को चेतावनी दी गई है कि वह पंद्रह दिन के अंदर खुद ही अवैध निर्माणों को हटा लें, वरना प्राधिकरण की तरफ से कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं इस दौरान जो भी खर्चा होता है, उसे फार्म हाउस संचालकों से ही वसूला जाएगा।
यह भी पढ़े – खत्म हुआ Rapid Rail का इंतजार, आज दुहाई डिपो पहुंच जाएंगे ट्रेन के छह कोच, शुरू होगा ट्रायल

अब तक 77 फार्म हाउसों को ध्वस्त करने का दावा

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण के भूलेख विभाग और वर्क सर्किल की संयुक्त टीम शुक्रवार को यमुना के डूब क्षेत्र में पहुंची। टीम ने यहां एक-एक कर करीब एक हजार अवैध फार्म हाउसों पर नोटिस चस्पा किया। इसमें पहले सेक्टर-135 नंगली वाजिदपुर, नंगला नंगली गांव की जमीन पर बने फार्म हाउसों पर भी नोटिस चस्पा किया गया था। वहीं नोएडा प्राधिकरण की टीम ने अब तक 77 फार्म हाउसों को ध्वस्त करने का दावा किया है।
यह भी पढ़े – नेपाल की किशोरी से निकाह के बाद युवक ने की ऐसी हरकत, जानकर दंग रह जाएंगे आप

20 सालों से किया जा रहा है निर्माण

दरअसल यमुना के डूब क्षेत्र में बने इन अवैध फॉर्म हाउसों का निर्माण 20 सालों से किया जा रहा है। तत्कालीन प्राधिकरण सीईओ व चेयरमैन के निर्देश पर 2013 में भी सर्वे रिपोर्ट के आधार पर नोटिस चस्पा किए गए थे। उसके बाद प्राधिकरण स्तर से फिर कभी कोई कार्रवाई नहीं की गई। पिछले पांच वर्षों में प्राधिकरण अधिकारी फार्म हाउसों की तरफ आंख मूंदे रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो