scriptओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के दलित भोज को लेकर पहली बार कही ऐसी बात | Cabinet Minister Omprakash Rajbhar statement on BJP's Dalit Bhoj | Patrika News
नोएडा

ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के दलित भोज को लेकर पहली बार कही ऐसी बात

विपक्ष पर उठाए सवाल, बोले- हर सरकार ने की है पिछड़ों की उपेक्षा

नोएडाMay 07, 2018 / 01:23 pm

lokesh verma

omprakash rajbhar
मुरादाबाद. अक्सर अपनी ही सरकार को घेरने वाले उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेल देव समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर इन दिनों चर्चाओं में हैं। दरअसल, रविवार को एक कार्यक्रम में शिरकत करने मुरादाबाद पहुंचे राजभर ने यह कहते हुए चौंका दिया कि दलितों के यहां भोजन भाजपा का चुनावी एजेंडा नहीं है। उन्होंने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा के मंत्री दलितों के यहां जाकर भोजन कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है। वहीं उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष दलित भोज का विरोध वोट बैंक छिनने के डर से कर रहा है।
यह भी पढ़ें- बदलने वाला है इन राशि वाले लोगों का समय, 11 मई को बन रहा राजयोग

बता दें कि प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेल देव समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर रविवार को एक सरकारी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद वे मीडिया से भी मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि विपक्ष दलित भोज का विरोध इसलिए कर रहा है, क्योंकि उनको डर है कि उनका वोट बैंक छिन न जाए। उन्होंने कहा कि बार-बार ही विपक्ष आरोप लगाता है कि प्रदेश सरकार पिछड़ों की उपेक्षा कर रही है। अब जब सरकार के मंत्री पिछड़ों और दलितों के बीच उनकी समस्या जानकर सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं तो भी विपक्ष को ही समस्या हो रही है। उन्होंने कहा कि दलितों पर अत्याचार कोई नई बात नहीं है। हर सरकार में दलितों पर अत्याचार हुए हैं।
यह भी पढ़ें- दुष्कर्म पीड़िता नाबालिग बोली- चार लाख रुपये नहीं, मुझे इंसाफ चाहिए

वहीं, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर मुद्दे पर ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कुछ लोग मुद्दों से ध्यान हटवाने के लिए ये सब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब अति पिछड़ों और अति दलितों को लेकर समाज और सरकार को नयी बहस करनी चाहिए तब इस तरह के मुद्दे उछाले जा रहे हैं, जो बेहतर विपक्ष की भूमिका नहीं है। इसके साथ ही प्रदेश की कानून व्यवस्था पर राजभर ने योगी सरकार का बचाव किया और बोले कि पिछली सरकारों से बेहतर कानून व्यवस्था इस सरकार में है। अपराधी खुद थाने पहुंच रहे हैं कि मुझे गिरफ्तार कर लिया जाए। समाज भय मुक्त हो रहा है ये अच्छे संकेत हैं। इस दौरान राजभर ने कहा कि वह शराब बंदी को लेकर 20 मई को बलिया से प्रदर्शन की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि शराब से अशिक्षा, बेरोजगारी और सबसे ज्यादा हादसे होते हैं इसलिए शराब पर प्रतिबंध लगना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो