scriptदो माह बाद ARTO में वाहन संबंधित कामकाज शुरू, कोविड प्रोटोकॉल की जमकर उड़ रही धज्जियां | covid guideline violations in noida arto office | Patrika News
नोएडा

दो माह बाद ARTO में वाहन संबंधित कामकाज शुरू, कोविड प्रोटोकॉल की जमकर उड़ रही धज्जियां

16 जून से ड्राइविंग लाइसेंस का नवीकरण की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई थी। एआरटीओ का दावा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल पूरी तरह पालन किया जा रहा है।

नोएडाJun 22, 2021 / 11:40 am

Rahul Chauhan

screenshot_from_2021-06-22_11-34-47.jpg
नोएडा। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के लॉकडाउन के कारण बंद पड़े सरकारी कार्यालय अब पूरी क्षमता से काम करने लगे हैं। बीते 2 माह से एआरटीओ में ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम ठप पड़ा था। सोमवार से यहां वाहन संबन्धित सभी काम शुरू हो गए हैं। हालांकि 31 मई से स्थाई ड्राइविंग लाइसेंस और 16 जून से ड्राइविंग लाइसेंस का नवीकरण की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई थी। आरटीओ अधिकारियों का दावा है कि कोविड-19 प्रोटोकॉल पूरी तरह पालन किया जा रहा है। लेकिन मौके पर कुछ और ही नजारा देखने को मिल रहा था, यहां सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा था और कई लोगों ने मास्क भी नहीं लगाया था।
यह भी पढ़ें

ऑटोलिफ्टर बना वेट लिफ्टर एमबीए डिग्री धारक इंजीनियर, जूतों ने खोल दिया सारा राज, ऐसे पकड़ा गया कि किसी को नहीं हो रहा यकीन

दरअसल, एआरटीओ के सेक्टर 32ए कार्यालय में लर्निंग लाइसेंस बनने शुरू हुए। तो लोगों का हुजूम इस कदर उमड़ा की कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आई। एआरटीओ प्रशासन एके पांडे ने बताया कि लर्निंग लाइसेंस के लिए दिन भर में स्लार्ट बुक करा कर करीब डेढ़ सौ लोग लर्निंग लाइसेंस बनाने पहुंचे। स्थाई डीएल और ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण करने आए लोगों की संख्या अधिक थी। उन्होंने कहा कि लोग सामाजिक दूरी का पालन करें इसके लिए कर्मचारी को निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

खुलेआम सड़कों शराब पीने वालों की अब खैर नहीं, सबक सिखाने को शुरू हुआ विशेष अभियान

एके पांडे ने बताया कि लर्निंग लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है, लेकिन इसके लिए एक महीने के वेटिंग लिस्ट चल रही है, अभी एक महीने के सभी टाइम स्लॉट बुक किए जा चुके हैं। इसके बाद का स्लॉट लोगों को मिल रहा है। स्थाई डीएल के लिए 10 से 12 दिन की वेटिंग चल रही है। डीएल के नवीनीकरण का प्लॉट 2 दिन के बाद मिल रहा है।
https://youtu.be/T9FGNxmA-fM
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो