scriptNOIDA: गौतमबुद्ध नगर में कहर बना कोरोना, 1310 नए संक्रमित मरीज मिले, 10 की मौत | gautam budh nagar coronavirus update in hindi | Patrika News
नोएडा

NOIDA: गौतमबुद्ध नगर में कहर बना कोरोना, 1310 नए संक्रमित मरीज मिले, 10 की मौत

सक्रिय मरीजों में मामले में जिले का है आठवां स्थान। 212 कोरोना संक्रमित अब तक जान गवां चुके हैं। 1163लोग ठीक होकर अपने घरो में लौटे।

नोएडाMay 01, 2021 / 11:10 am

Rahul Chauhan

Corona News

Corona News

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस (coronavirus) कहर बरपा रहा है। आए दिन बड़ी संख्या में मरीज कोरोना वायरस (covid 19) का शिकार हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 1310 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 41312 पहुंच गई है। वहीं इस महामारी के चलते 10 लोगों की मौत भी हुई है। जिससे कोरोना संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 212 हो गई है। राहत की बात यह है कि 1163 संक्रमितों ने कोरोना को हराकर घर वापसी भी की है। सक्रिय मरीजों में मामले में जिले आठवें स्थान है।
यह भी पढ़ें

शूटर दादी चंद्रो तोमर ने दुनिया को कहा अलविदा, मेडिकल कॉलेज में चल रहा था कोरोना का इलाज

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि 24 घंटे में सेक्टर-39 कोविड अस्पताल, जिम्स व शारदा में मौतें हुई हैं। वहीं, संक्रमण का सबसे अधिक प्रकोप शहरी क्षेत्रों में देखा जा रहा है। जिले में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 41312 हो गया है, इनमें 32833 स्वस्थ हो चुके हैं और 8267 सक्रिय मरीज हैं। सक्रिय संक्रमितों में साढ़े तीन हजार मरीज होम आइसोलेशन और शेष विभिन्न सरकारी व निजी कोविड अस्पतालों में भर्ती हैं।
यह भी पढ़ें

शर्मनाक! अस्पताल के बाहर कार में ही तड़प-तड़पकर मर गई महिला, डॉक्टर देखने तक नहीं पहुंचे

जिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक, जिले में 1310 नए कोरोना केस जिले में आए हैं। वहीं एक दिन पहले 1478 कोरोना संक्रमित पाए गए थे। डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम मृत्युदर को रोकने के भी तमाम प्रयास कर रहा है। अधिकारियों का कहना है कि सोसायटी के अलावा गांवों में भी संक्रमण बढ़ा है।

Home / Noida / NOIDA: गौतमबुद्ध नगर में कहर बना कोरोना, 1310 नए संक्रमित मरीज मिले, 10 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो