कोरोना से राहत: यूपी में सक्रित मरीजों के मामले में नंबर-1 पर रहा गौतमबुद्धनगर टॉप-10 सूची से भी बाहर

Highlights

- नए साल की शुरुआत के साथ नए कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में आई कमी

- सक्रिय मरीजों की संख्या में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में 11वें नंबर पर

- जिले में रिकवरी रेट भी 99 फीसदी पर पहुंचा

By: lokesh verma

Published: 10 Jan 2021, 10:21 AM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
नोएडा.
नए वर्ष की शुरुआत के साथ ही लगातार नए कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों के आंकड़े में तेजी से कमी आ रही है, जिसके कारण लंबे समय तक सक्रिय मरीजों के मामले में प्रदेश में नंबर-1 पर रहा गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) अब प्रदेश की टॉप टेन सूची से भी बाहर हो गया है। सक्रिय मरीजों की संख्या में गौतमबुद्ध नगर प्रदेश में 11वें नंबर पर है। इसकी वजह है जिले में रिकवरी रेट भी 99 फीसदी है। जबकि मृत्युदर 0.3 फीसदी है, जो प्रदेश के अन्य बड़े जिलों व दिल्ली एनसीआर में सबसे कम है। पिछले 24 घंटे में जिले में कोरोना संक्रमण के 28 नए केस सामने आए हैं। जबकि इस अवधि में 54 मरीजों ने कोरोना को मात दी है और वह स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस लौटे हैं।

यह भी पढ़ें- गाड़ी पर जाति लिखवाना पड़ा भारी, 594 चालकों के हुए चालान, कई वाहन किए गए सीज

जिले में अब कोरोना के सिर्फ 271 सक्रिय केस रह गए हैं। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 25,169 हो गया है। जबकि 24,807 संक्रमित पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 91 लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। जनवरी के शुरुआत से ही लगातार नए कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में कमी आ रही है। रोजाना नए संक्रमितों से तीन गुना ज्यादा मरीज ठीक होकर घर लौट रहे हैं।

जिले में सक्रिय संक्रमित की संख्या मामूली हो गई है। इनमें भी 100 से अधिक लोग होम आइसोलेशन के तहत उपचार करा रहे हैं। जबकि कोविड अस्पतालों में संक्रमितों का दबाव बेहद कम हो गया है। प्रत्येक अस्पताल में औसतन 15 से 20 संक्रमित ही उपचाराधीन हैं। इसके अलावा पिछले चार दिनों से एक भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है, जिससे विभागीय अधिकारियों को राहत मिली है।

यह भी पढ़ें- पोल्ट्री कारोबार हुआ प्रभावित, अंडे और चिकन के दाम में भारी गिरावट, 20 फीसदी हुए सस्ते

coronavirus
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned