यूपी के इस शहर में दिखा दुबई जेसा नजारा, धूल के गुबार से दिन बनी रात

यूपी के इस शहर में दिखा दुबई जेसा नजारा, धूल के गुबार से दिन बनी रात

Iftekhar Ahmed | Updated: 12 Jun 2019, 08:17:33 PM (IST) Noida, Gautam Budh Nagar, Uttar Pradesh, India

  • नोएडा और एनसीआर को धूल भरी आंधी ने लिया चपेट में
  • विजीबिलीटी कम होने से सड़कों पर रेंग रही गाड़ियां
  • खराब मैसम के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर कई उड़ानें डायवर्ट

नोएडा. तेज गर्मी के बाद अब देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में धूल भरी आंधी का कहर छा गया है। इस के साथ ही उमस बढ़ने से लोगों को घरों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश होने से लोगों को राहत भी मिली है।

बुधवार की शाम को दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी तेज आंधी चलनी शुरू हो गई। इसके साथ ही कुछ इलाकों में आसमान में बादल भी छाए हुए हैं। हालात ये है कि 100 मीटर आगे देखना भी मुश्किल हो गया है। खबरों के मुताबिक दिल्ली में खराब मैसम की वजह से एयरपोर्ट पर कई उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, कुछ उड़ानें रोक दी गई हैं।

गौरतलब है कि भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही यह बता दिया था कि राजस्थान में चक्रवात और अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवाओं के कारण दिल्ली और एनसीआर में हल्की बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया था कि दिनभर आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। रात में धूल भरी आंधी और गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं।

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में तापमान करीब 48 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ था। पछले सोमवार की दिल्ली की गर्मी ने जून के अन्य दिनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned