scriptSBI के साथ करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी 90 हजार रुपये तक की कमाई, जानें पूरी डिटेल | How to apply for State Bank Of India SBI ATM franchise | Patrika News
नोएडा

SBI के साथ करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी 90 हजार रुपये तक की कमाई, जानें पूरी डिटेल

आप कुछ पैसा लगाकर भी घर बैठे 90 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं, वह भी बिना किसी रिस्क के। यह बिजनेस आप देश के सबसे सुरक्षित और सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) के साथ कर सकते हैं। केवल कुछ दस्तावेज के साथ आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) खोलकर अपनी अर्निंग (Earn Money) कर सकते हैं।

नोएडाJan 15, 2022 / 12:05 pm

lokesh verma

how-to-apply-for-state-bank-of-india-sbi-atm-franchise.jpg
कोरोना महामारी के दौरान अगर आपको कोई काम नहीं सूझ रहा है तो आप कुछ पैसा लगाकर भी घर बैठे 90 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं, वह भी बिना किसी रिस्क के। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा बिजनेस है, जिसमें कोई रिस्क नहीं होता। दरअसल, आप यह बिजनेस आप देश के सबसे सुरक्षित और सार्वजनिक बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) के साथ कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने के लिए आपको को कुछ ज्यादा नहीं करना है, केवल कुछ दस्तावेज के साथ आप एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) खोलकर अपनी अर्निंग (Earn Money) कर सकते हैं। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि एसबीआई (SBI) के साथ बिजनेस का करने का यह सबसे बेहतर विकल्प है। आइये आज हम आपको बताते हैं कि आप किस तरह एसबीआई के साथ यह शानदार बिजनेस (Business Idea) कर सकते हैं।
बता दें कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एटीएम फ्रेंचाइजी (ATM Franchise) देकर आपको कमाई करने का आसान ऑप्शन दे रहा है। बैंक के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर आप आसानी से 90 रुपये प्रति माह तक कमा सकते हैं। यहां आपको बता दें कि कोई भी बैंक अपन एटीएम नहीं लगाता है। बैंक एटीएम हमेश अलग कंपनी ही लगाती हैं। बैंक सिर्फ इसके लिए कंपनियों को एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट देते हैं। इसके बाद कंपनियां अलग-अलग स्थान पर एटीएम लगवाने का कार्य करती हैं।
यह भी पढ़ें- सिर्फ आधार कार्ड रखने वाली महिलाओं के लिए खास योजना, 29 रुपए निवेश कर बनें लखपति

SBI के ATM की फ्रेंचाइजी लेने की शर्तें

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले आपके पास 50 से 80 स्क्वॉयर फीट का स्पेश होना जरूरी है, जो किसी अन्य एटीएम से 100 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए। इसके साथ ही यह स्पेश ग्राउंड फ्लोर के साथ फ्रंट एरिया में होना चाहिए। एटीएम लगाने के लिए उक्त स्थान पर 24 घंटे पावर सप्‍लाई के साथ 1 किलोवाट का बिजली कनेक्‍शन होना जरूरी है। एटीएम का स्थान ऐसा हो जहां रोजाना करीब 300 ट्रांजेक्‍शन हो सकें। इसके साथ ही वी-सैट के लिए सोसायटी अथवा अथॉरिटी की एनओसी भी होनी जरूरी है। इसके अलावा एटीएम लगने वाला स्थान कंक्रीट की छत ढका होना आवश्यक है।
SBI ATM लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

एसबीआई का एटीएम लगाने के लिए धारक के पास आईडी प्रूफ के रूप में आधार कार्ड, पेन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड में से किसी एक दस्तावेज का जरूरी है। जबकि एड्रेस प्रूफ के रूप में राशन कार्ड या फिर बिजली बिल होना आवश्यक है। इसके साथ ही बैंक खाता, पासबुक, फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर के अलावा जीएसटी नंबर भी जरूरी है।
SBI ATM लगाने के लिए आवेदन की प्रक्रिया

एसबीआई के एटीएम की फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि देश में एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट India One ATM, Muthoot ATM और Tata Indicash के पास है। एटीएम लगाने के लिए आप india1atm.in/rent-your-space, www.muthootatm.com/suggest-atm.html और www.indicash.co.in इन वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें- कमाल का Business Idea, इस बिजनेस को शुरू करते ही होगी लाखों की कमाई, तेजी से बढ़ रही डिमांड

हर माह 90 हजार तक की होगी कमाई

एक उदाहरण के तौर पर बता दें कि टाटा इंडिकैश सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी है। एटीएम लगवाने के लिए आपको 2 लाख का सिक्यॉरिटी डिपॉजिट करना होगा, जो पूरी तरह रिफंडेबल है। साथ ही आपको 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में भी डिपोजिट करने होंगे। इस तरह आपको 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं कमाई की बात करें तो हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये कंपनी की तरफ से दिए जाते हैं। इस तरह अगर आपके एटीएम में हर रोज 250 ट्रांजैक्शन होती हैं, तो 65 फीसदी कैश ट्रांजैक्शन और 35 फीसदी नॉन कैश ट्रांजैक्शन के हिसाब से आप मंथली 45 हजार रुपये कमा सकते हैं। 500 ट्रांजैक्शन होने पर आप आसानी से 90 हजार तक का कमीशन कमा सकते हैं।

Home / Noida / SBI के साथ करें ये शानदार बिजनेस, हर महीने होगी 90 हजार रुपये तक की कमाई, जानें पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो