scriptअगर आपके पास नहीं है गैस कनेक्‍शन तो इस दिन ये दस्‍तावेज लेकर पहुंच जाएं एजेंसी | How to get connenction in Pradhan Mantri Ujjwala Yojana on 20 April | Patrika News
नोएडा

अगर आपके पास नहीं है गैस कनेक्‍शन तो इस दिन ये दस्‍तावेज लेकर पहुंच जाएं एजेंसी

गैस कनेक्शन के 3200 रुपये निर्धारित हैं लेकिन यह 1600 रुपये में मिलेगा

नोएडाApr 13, 2018 / 12:12 pm

sharad asthana

LPG Gas

LPG Gas

नोएडा। केंद्र सरकार 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस मनाएगी। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, ग्राम स्वराज अभियान के तहत उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा। इस दिन जिले में अभियान के तहत एलपीजी कनेक्‍शन बांटे जाएंगे। शामली में करीब 20 हजार कनेक्शन बांटे जाने का टारगेट तय किया गया है। अधिकारियों ने गैस कनेक्‍शन लेने के लिए जरूरी कागजातों की भी जानकारी दी।
कैराना उपचुनाव: भाजपा की तरफ से उपमुख्‍यमंत्री ने इनके नाम पर लगाई मोहर

शामली में अब तक 1500 लोग चयनित

गुरुवार को शामली के कैराना रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में जिला समन्वयक चेतन चंदेल ने प्रेसवार्ता कर इस बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा। इस दिन शामली जिले के गांव व 10 निकाय वार्ड में एलपीजी कनेक्शन दिए जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि ऐसी महिलाओं को गैस कनेक्‍शन मिलेगा, जो एससी-एसटी, अंत्योदय कार्डधारक व प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्र हों। साथ ही उनके पास गैस कनेक्‍शन नहीं होना चाहिए। उन्‍का कहना है कि 1 अप्रैल से अब तक शामली में 1500 पात्र लोगों को चयनित कर लिया गया है।
इस एक्‍सप्रेस-वे पर सफर करने से बच जाएंगे दिल्‍ली-एनसीआर के जाम से, ये हैं खासियत

2016 में की थी शुरुआत

आपको बता दें क‍ि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक मई 2016 को बलिया से इस योजना का शुभारंभ किया था। अब 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस मनाया जाएगा। चेतन चंदेल का कहना है कि योजना का सात कैटेगिरी में विस्तार किया गया है। इसमें एससी-एसटी, अंत्योदय कार्डधारक व प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्र ऐसी महिलाएं को शामिल किया गया है, जिनके पास पहले से गैस कनेक्शन नहीं है।
मेरठ की इस बहू ने लगातार चौथी बार कर दिया कमाल, ससुराल में हर कोर्इ सराह रहा

1600 रुपये में मिलेगा कनेक्‍शन

उन्‍होंने बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत हर गैस एजेंसी पर 500-500 लोग आएंगे। इस दौरान 100-100 कनेक्शन बांटे जाएंगे। इस तरह से 20 हजार कनेक्शन देने का लक्ष्‍य तय किया गया है। गैस कनेक्शन के 3200 रुपये निर्धारित हैं लेकिन यह 1600 रुपये में मिलेगा। उनका कहना है कि ये रुपये सब्सिडी में से कटेंगे। गैस कनेक्शन के साथ ही सिलेंडर, रेगुलेटर, पाइप और चूल्हा मिलेगा।
500 माला आैर 54 वाहनों का काफिला…इस निशानेबाज के स्वागत ने पीछे छोड़ा यूपी के मंत्रियों को!

ये दस्‍तावेज लाने होंगे

ग्राहक एवं परिवारजनों का आधार कार्ड, बैंक पासबुक या राशनकार्ड के दस्तावेज लाने होंगे। वहीं, उपभोक्‍ता को अपनी पहचान के लिए जाति प्रमाण पत्र, एएचएलटीआईएम नंबर, अति पिछड़ा वर्ग का प्रमाण पत्र, अंत्योदय राशन कार्ड, राज्य सरकार के सक्षम अधिकारी की आेर से प्रमाण पत्र, वनविभाग या जनजाति कल्याण निगम की प्रमाणित सूची, राज्य सरकार के सक्षम अधिकारी की आेर से प्रमाण पत्र भी देना होगा।

Home / Noida / अगर आपके पास नहीं है गैस कनेक्‍शन तो इस दिन ये दस्‍तावेज लेकर पहुंच जाएं एजेंसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो