scriptपहले पांच मिनट में मिलता था यह सर्टिफिकेट, अब लगानी पड़ रही 5 घंटे लाइन | long lines for puc certificates in ncr in hindi news noida | Patrika News
नोएडा

पहले पांच मिनट में मिलता था यह सर्टिफिकेट, अब लगानी पड़ रही 5 घंटे लाइन

Highlights
. जुर्माना कई गुना बढ़ने की वजह से लोग नहीं ले रहे रिस्क. वाहनों के सभी कागजात पूरे करा रहे लोग . लंबी—लंबी लगा रही हैं लाइनें
 

नोएडाSep 10, 2019 / 11:21 am

virendra sharma

line.jpg
नोएडा. नए मोटर व्हीकल एक्ट को लागू होने के बाद लोग कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं है। दरअसल, जुर्माना कई गुना बढ़ा दिया गया है। जिन चालानों को भरने के लिए 100 रुपये चुकाने पड़ते थे, अब 1000 रुपये देने पड़ेंगे। यही वजह है कि लोग अपने वाहनों के डॉक्यूमेंट्स पूरे करने में लगे हैै।
यह भी पढ़ें

BIG NEWS: युवाओं की होगी बल्ले-बल्ले, पीएम बोले-ऐसे मिलेगी एक करोड़ लोगों को नौकरियां

इनदिनों पॉल्यूशन अंडर-कंट्रोल सर्टिफिकेट (PUC) बनवाने के लिए भी लंबी—लंबी लाइनें लगानी पड़ रही है। बढ़ती भीड़ की वजह से सर्टिफिकेट जारी करने वाले सेंटरों पर सर्वर डाउन की समस्या भी बढ़ रही है। जिसकी वजह से कभी 5 मिनट में मिलने वाले पॉलूशन अंडर कंट्रोल सर्टिफिकेट के लिए करीब 5 घंटे का समय लग रहा हैं। एनसीआर में शनिवार को करीब 55 हजार सर्टिफिकेट बनाए गए, जबकि पहले सिर्फ लगभग 12 हजार सर्टिफिकेट डेली बनाए जाते थे।
एक सितंबर से इस सर्टिफिकेट न होने पर चालान 10,000 रुपये का कर दिया गया हैैं। इससे पहले यह चालान महज 1000 रुपये का था। भारी भरकम जुर्माने से बचने के लिए लोग PUC सर्टिफिकेट बनवाने पहुंच रहे हैं।

Hindi News/ Noida / पहले पांच मिनट में मिलता था यह सर्टिफिकेट, अब लगानी पड़ रही 5 घंटे लाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो