मुस्लिमों ने मंत्री नकवी के जन्मदिन पर मंदिर में लगाए पौधे

Highlights

-कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया गया जन्मदिन

-63वें वर्ष के हुए मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी

नोएडा। अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) के 63वें जन्मदिन को उनके प्रशंसकों ने अनोखे तरीके कोरोनाकाल (coronavirus) में सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) का पालन करते हुए मनाया। इस दौरान नोएडा, ग़ाज़ियाबाद समेत देशभर में उनसे समर्थकों ने जन्मदिन (Birthday) मनाया। वहीं मुस्लिम (Muslims) समुदाय के लोगों ने मंदिर (Mandir) में पेड़ लगाकर मिसाल पेश करते हुए नकवी का जन्मदिन मनाया।

दरअसल अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य और दिल्ली अल्पसंख्यक मोर्चा पूर्व अध्यक्ष आतिफ रशीद के नेतृत्व में नोएडा के हनुमान मंदिर के प्रांगण में 63 नीम व 63 पीपल के पेड़ लगाकर जन्मदिन मनाया गया। इस दौरान जैन व मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगों ने पर्यावरण स्वच्छ बनाए रखने के उद्देश्य से पेड़ लगाए।

कार्यक्रम में बुरका पहने हुए बड़ी संख्या में महिलाओं नें भी हिस्सा लिया। वही आतिफ रशीद ने ‘पीपल बाबा के पेड़ लगाओ’ अभियान को देशभर में फैलाने में मदद करने का आश्वासन भी दिया। उनका कहना है कि वह इन पौधों की देखभाल भी खुद ही करेंगे.।

ग़ौरतलब है कि मशहूर टीवी एंकर ऋचा अनिरुद्ध ने भी 30 अप्रैल को अपने 43वें जन्मदिन पर सोरखा आकर 44 पौधे लगाए थे। वहीं अब नकवी का जन्मदिन पर भी देश के कई हिस्सों में पेड़ पौधे लगाए गए हैं।

Rahul Chauhan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned