scriptnoida authority takes action on complaint of vegetable seller land allotment of 6 factories canceled | Noida : उद्योगपतियों को मामूली सब्जी का ठेला लगाने वाले से पंगा लेना पड़ा भारी, निरस्त करा दिए 6 फैक्ट्रियों के आवंटन | Patrika News

Noida : उद्योगपतियों को मामूली सब्जी का ठेला लगाने वाले से पंगा लेना पड़ा भारी, निरस्त करा दिए 6 फैक्ट्रियों के आवंटन

नोएडा के उद्योगपतियों को सब्जी वाले का ठेला हटवाना बहुत ही भारी पड़ गया है। सब्जी वाले ने ठेला हटवाने पर हाईकोर्ट में याचिका डाल दी। इस पर हाईकोर्ट ने अथॉरिटी के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई, जिसके बाद 6 फैक्ट्रियों का आवंटन निरस्त कर दिया गया है।

नोएडा

Published: July 21, 2022 10:35:35 am

उद्योगपतियों को एक मामूली सब्जी वाले से पंगा लेना भारी पड़ गया है। फैक्ट्री संचालकों की शिकायत पर नोएडा अथॉरिटी ने सब्जी वाले के ठेले को हटवा दिया था। जिसके बाद सब्जी वाले ने हाईकोर्ट में याचिका डाल दी। इस पर हाईकोर्ट ने अथॉरिटी के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई। अब अथॉरिटी ने चिन्हित 17 फैक्ट्रियों में से 6 का आवंटन निरस्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि एक फैक्ट्री पर आज गुरुवार को ही कब्जा लिया जाएगा। जबकि अन्य पर नोटिस चस्पा किए जाएंगे। नोएडा अथॉरिटी ने ये कार्रवाई लीज डीड के उल्लंघन को लेकर की है।
noida-authority-takes-action-on-complaint-of-vegetable-seller-land-allotment-of-6-factories-canceled.jpg
Noida : उद्योगपतियों को मामूली सब्जी का ठेला लगाने वाले से पंगा लेना पड़ा भारी, निरस्त करा दिए 6 फैक्ट्रियों के आवंटन।
बता दें कि नोएडा के औद्योगिक सेक्टर में अनिल कुमार गुप्ता सब्जी का ठेला लगाते थे, लेकिन फैक्ट्री संचालकों की शिकायत पर नोएडा अथॉरिटी उनके सब्जी के ठेले को हटवा दिया। जिसके बाद अनिल के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा हुआ। इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और नोएडा प्राधिकरण पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी। इस याचिका सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने नोएडा प्राधिकरण से जवाब तलब किया कि आखिर याचिकाकर्ता की शिकायत पर क्या कार्रवाई गई? हाईकोर्ट ने प्राधिकरण के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें - इस ठेले वाले की सुरक्षा में दिन-रात लगे रहते हैं दो गनर, जानें आखिर क्या है पूरा मामला

इन फैक्ट्रियों के आवंटन हुए निरस्त

इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्राधिकरण ने आधा दर्जन फैक्ट्रियां का आवंटन निरस्त कर दिया है। जिनमें सी-002 सेक्टर-4, जी-132 सेक्टर-9, एच-45 सेक्टर-9, आई-013 सेक्टर-9, एच-021 सेक्टर-9 और एच-088 सेक्टर-9 शामिल हैं। इनके साथ ही सेक्टर-4 और सेक्टर-9 की 11 फैक्ट्रियों का आवंटन भी निरस्त किया जा सकता है।
यह भी पढ़ें - जानिए, कौन हैं इस्तीफा देकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करने वाले दिनेश खटीक

नोएडा अथॉरिटी ने दिया ऑप्शन

नोएडा अथॉरिटी की तरफ से उद्योगपतियों को रिस्टोर कराने का ऑप्शन भी दिया गया है। जिसके तहत फैक्ट्री मालिक को रिस्टोर की फीस और शर्तों के साथ शपथ पत्र देना होगा। शपथ पर अंतिम फैसला नोएडा अथॉरिटी सीईओ का ही होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Coronavirus News Live Updates in India : 24 घंटे में कोरोना के 16,561 नए केसडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीMumbai News: मुंबई के माहिम में मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारीहावड़ा में बहा रिश्तों का खून, एक-एक कर परिवार के 4 लोगों को मारती चली गई महिला, ये था विवाद का कारणबिहार : छपरा में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 2 की हालत गंभीरपिछले 2 सालों में 10 हजार निजी स्कूल बंद, नए स्कूलों के लिए 4.38 गुना बढ़े आवेदन, UP में सबसे ज्यादा 4216, MP दूसरे नंबर पर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.