scriptपुलिस कमिश्नर व डीएम ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की ये अपील | Noida Police and District Administration meeting with religious leader | Patrika News
नोएडा

पुलिस कमिश्नर व डीएम ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की ये अपील

नोएडा के सेक्टर 108 में स्थित पुलिस कमिश्नरेट के सभागार जिले में जगह-जगह से आए सभी धर्मगुरुओं के साथ नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और डीएम सुहास एलवाई ने बैठक की। बैठक में जिले के सभी धर्मगुरुओं ने अपनी अपनी बात को रखा।

नोएडाJun 14, 2022 / 10:48 am

Jyoti Singh

पुलिस कमिश्नर व डीएम ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की ये अपील
उत्तर प्रदेश के जिलों में पिछले शुक्रवार को जुम्मे की नवाज के बाद हुई हिंसा को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर और जिला मजिस्ट्रेट ने सभी धर्म गुरुओं के साथ एक मीटिंग कर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सहयोग करने की अपील की। पुलिस कमिश्नर ने मीटिंग को संबोधित करते हुए कहा कि अगर समाज में कोई असामाजिक तत्व शांति भंग करने की कोशिश करेगा या सोशल मीडिया पर फर्जी और भड़काऊ खबर वायरल करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि धर्म की बातें व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से हासिल नहीं की जा सकती हैं। वह गुरु के सामने बैठकर सीखी जा सकती हैं। व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी ने समाज का बहुत बड़ा नुकसान किया है। इसलिए सोशल मीडिया पर फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यह भी पढ़े – तौकीर रजा के ऐलान पर भाजपा मंत्री लक्ष्मी नारायण की चेतावनी, अगर कानून के साथ खिलवाड़ किया तो…

बैठक का मकसद जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखना

नोएडा के सेक्टर 108 में स्थित पुलिस कमिश्नरेट के सभागार जिले में जगह-जगह से आए सभी धर्मगुरुओं के साथ नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और डीएम सुहास एलवाई ने बैठक की। बैठक में जिले के सभी धर्मगुरुओं ने अपनी अपनी बात को रखा और किस तरह समाज में शांति बनेगी उस पर अपनी सहमति दी, जिसके लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने अपने बयान में कहा कि इस बैठक का मकसद जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने और सहयोग करने के लिए किया गया है। समाज के सभी धर्मगुरुओं का भाषण समाज के सभी लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसलिए इनके साथ मीटिंग की गई है।
यह भी पढ़े – नुपुर शर्मा के खिलाफ इस दिन विरोध प्रदर्शन करेंगे मौलाना तौकीर रजा, मस्जिदों से करवाया ऐलान

समाज मे भ्रम फैलाने वाले की तत्काल सूचना दी जाए

पुलिस कमिश्नर ने इन सभी धर्म गुरुओं को संबोधन करते समय कहा कि भारत देश को तेजी से आगे बढ़ते देख देश को तोड़ने के लिए विदेशी देश विरोधी ताकतें हैं, जो पुरजोर ताकत लगा रही हैं। इसके लिए हमें समझना होगा और इससे बचने के लिए हमें बड़ी समझदारी से काम लेना होगा। समाज में अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति या असामाजिक तत्व कोई वीडियो या ऑडियो सोशल मीडिया पर डालता है। जिससे समाज मे भ्रम फैलता है तो आप तुरंत पुलिस को सूचना दें ताकि पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सके। इसके साथ ही सभी धर्म गुरुओं को अपने-अपने धर्म स्थान पर सीसीटीवी लगाए और उससे निगरानी रखने के लिए अपील की गई।
मीडिया पर फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बैठक में सोशल मीडिया पर धार्मिक पोस्ट करने से बचे बचने के लिए कहा और चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। किसी भी धर्म के आयोजन या इबादत में पुलिस कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा। लेकिन धर्म के आड़ में गलत काम करने वालों को पुलिस नहीं बख्शा जाएगा।

Home / Noida / पुलिस कमिश्नर व डीएम ने धर्म गुरुओं संग की बैठक, शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए की ये अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो