scriptनोएडा के इन पुलिसवालों ने किया ऐसा काम, जनता ने की सम्मानित करने की मांग, एसएसपी ने नवाजा | NOIDA SSP awards brave police men | Patrika News
नोएडा

नोएडा के इन पुलिसवालों ने किया ऐसा काम, जनता ने की सम्मानित करने की मांग, एसएसपी ने नवाजा

सभी कर्मठ पुलिस जवानों को माला पहनाकर और प्रशस्ति पत्र देकर ऐसे ही काम करने की दी गई सलाह

नोएडाAug 24, 2017 / 11:11 am

Iftekhar

Award

नोएडा. वैसे तो आए दिन यूपी पुलिस पर ज्यादती करने के आरोप लगते रहते हैं, लेकिन गौतमबुध्दनगर में कुछ पुलिसकर्मियों ने लोगों की मदद कर एक शख्स की जान बचाकर अपना फर्ज और इंसानियत की मिसाल पेश की। ऐसा करते पुलिसकर्मी का वीडियों भी वायरल हुआ था। जिसमें सिपाही ने रेल से गिरे एक शख्स को डेढ़ किलोमीटर तक अपने कंधो पर डालकर अस्पताल पहुंचाया था। जिसके बाद लोगों ने विभाग से इस जवान को सम्मनित करने की मांग की थी। ऐसे ही लोगों की मदद करने वाले जिले के चार पुलिसकर्मियों को बुधवार दोपहर एसएसपी ने सम्मानित किया। एसएसपी लव कुमार ने सभी को फूल माला पहनाते हुए प्रशस्ति पत्र देकर उनकी हौसला अफजार्इ की।

एसएसपी लव कुमार ने इन्हें किया सम्मानित
सेक्टर-14ए में आयोजित सम्मान समारोह में एसएसपी लव कुमार ने चारों पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिया। सम्मानित होने वाले पुलिसकर्मियों में ट्रैफिक कांस्टेबल राहुल अन्नी, कांस्टेबल युगदीप सिंह, कांस्टेबल रामनिवास व सब इंस्पेक्टर गंगा सहाय शामिल हैं। आपको बता दें कि ट्रैफिक कांस्टेबल राहुल अन्नी ने 17 अगस्त की देर रात को सेक्टर-94 में एक पायलट की मदद की थी। दरअसल पायलट अपनी स्कॉर्पियो कार से परिवार के साथ दिल्ली जा रहे थे। तभी सेक्टर-94 में उनकी स्कॉर्पियो का तेल खत्म हो गया था। इस दौरान राहुल ने मदद की और स्कार्पियो में तेल डलवाया था। इसके बाद भी स्कॉर्पियो स्टार्ट नहीं हुई, राहुल अपनी गाड़ी में उनके पास मैकेनिक को लेकर पहुंचा। गाड़ी ठीक न होने तक राहुल मौके पर ही मौजूद रहे। गाड़ी ठीक होने और पायलेट के जाने के बाद ही राहुल वहां से वापस लौटा। यह बात पायलेट ने अपने फेसबुक वाल पर शेयर की। साथ ही इस सिपाही के साथ ही पुलिस विभाग को धन्यवाद दिया।

Award

 पुलिसकर्मियों ने डेढ़ किलोमीटर तक घायल को कंधे पर डाल अस्पताल में कराया था भर्ती
वहीं कुछ दिन पहले ही चिपियाना पुलिस चौकी के प्रभारी गंगा सहाय, सिपाही युगदीप व रामनिवास क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने ट्रेन से गिरकर घायल हुए युवक को पड़ा देखा। यहां कांस्टेबल युगदीप और रामनिवास ने घायल को कंधे पर डालकर समय रहते डेढ़ किलोमीटर दूर स्थित अस्पताल में भर्ती कराया था। इससे घायल की जान बच गई थी। वहीं डॉक्टर ने भी माना था कि अगर घायल को लाने में कुछ और देर हो जाती, तो उसकी जान भी जा सकती थी। कंधे पर डालकर घायल को ले जाते पुलिसकर्मियों की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुर्इ थी। जिसके बाद लोगों ने पुलिसकर्मियों की काफी प्रशंसा की थी। इसी पर एसएसपी लव कुमार ने सभी को सम्मानित कर उनका उत्साह वर्धन किया।

Home / Noida / नोएडा के इन पुलिसवालों ने किया ऐसा काम, जनता ने की सम्मानित करने की मांग, एसएसपी ने नवाजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो