scriptनोएडा सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने के लिए आखिरी तारीख पर लगी मुहर, इस दिन किया जाएगा ध्वस्त | Noida Supertech Twin Towers to be demolished on August 21 | Patrika News
नोएडा

नोएडा सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने के लिए आखिरी तारीख पर लगी मुहर, इस दिन किया जाएगा ध्वस्त

Noida Supertech Twin Towers: ट्विन टावरों को गिराने से संबंधित करीब 55 प्रतिशत काम अब तक पूरा हो चुका है। वहीं इसे गिराने के लिए इसके आसपास में बारूद लगाने को ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है।

नोएडाJun 08, 2022 / 08:43 am

Jyoti Singh

नोएडा सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने के लिए लिए आखिरी तारीख पर लगी मुहर, इस दिन किया जाएगा ध्वस्त
नोएडा सुपरटेक ट्विन टावरों (Noida Supertech Twin Towers) को गिराने को लेकर आखिरी तारीख का ऐलान हो गया है। इसे 21 अगस्त को गिराया जाएगा। ये जानकारी न्यू ओखला औद्योगिक विकास प्राधिकरण की तरफ से दी गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नोएडा में अवैध ट्विन टावरों को गिराने की संभावित तारीख को 28 से घटकार 21 अगस्त कर दिया गया है। कहा ये भी जा रहा है कि ट्विन टावरों को गिराने के लिए एक अगस्त से बारूद लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। ये फैसला नोएडा प्राधिकरण की सीईओ की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद लिया गया है।
यह भी पढ़े – कानपुर हिंसा से बरेली में प्रशासन सख्त, मौलाना तौकीर रजा के अल्टीमेटम के बाद धारा 144 की लागू

बारूद लगाने के लिए ड्रिलिंग का काम जारी

बता दें, कि सेक्टर-93ए स्थित सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट परिसर में बने ट्विन टावरों को गिराने से संबंधित करीब 55 प्रतिशत काम अब तक पूरा हो चुका है। वहीं इसे गिराने के लिए इसके आसपास में बारूद लगाने को ड्रिलिंग का काम किया जा रहा है। दरअसल ट्विन टावरों को गिराने के लिए करीब 10 हजार जगहों पर बारूद लगाने का काम किया जा रहा है। दोनों टावर में अभी ऊपर से 12वें तल तक ड्रिलिंग का काम पूरा किया जा चुका है।
यह भी पढ़े – नोएडा में घूम रहा बाबा का बुलडोजर, एक साथ 62 फॉर्म हाउस ध्वस्त करा बड़ें-बड़ों के छुड़ाए छक्के

बारूद लगाने के बाद ऐसे किया जाएगा ध्वस्त

एडिफिस कंपनी के प्रोजेक्ट हेड उत्कर्ष मेहता के मुताबिक, ट्विन टावरों को गिराने के लिए दो बार ब्लास्ट की प्रक्रिया से गुजरना होगा। यानी कि प्राइमरी और सेकंड्री। प्राइमरी ब्लास्ट में ग्राउंड फ्लोर, पहले, दूसरे, छठवें, दसवें, 14वें, 22वें, 26 वें और 30वें फ्लोर पर ब्लास्ट किया जाएगा। जोकि 0 से 7.0 सेकंड का होगा। इसके बाद सेकंड्री ब्लास्ट किया जाएगा। जोकि । 0 से 3.5 सेकंड का होगा। वहीं ब्लास्ट के दौरान मलबा प्रिमिसिस से बाहर नहीं आए इसके लिए प्रत्येक कॉलम जिसमें एक्स्प्लोसिव किया जाएगा उसे वायर गेज और जियो टेक्सटाइल फाइबर से कवर किया जा रहा है।

Home / Noida / नोएडा सुपरटेक ट्विन टावरों को गिराने के लिए आखिरी तारीख पर लगी मुहर, इस दिन किया जाएगा ध्वस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो