scriptcurfwe implemented in Bareilly after Maulana Tauqir Raza ultimatum | कानपुर हिंसा से बरेली में प्रशासन सख्त, मौलाना तौकीर रजा के अल्टीमेटम के बाद धारा 144 की लागू | Patrika News

कानपुर हिंसा से बरेली में प्रशासन सख्त, मौलाना तौकीर रजा के अल्टीमेटम के बाद धारा 144 की लागू

Curfew in Bareilly: धारा 144 सीआरपीसी के तहत सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने रोक है। जनसभा, जुलूस, धार्मिक जुलूस, जलसा, धरना प्रदर्शन भी बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के नहीं होंगे।

बरेली

Published: June 05, 2022 08:54:02 am

कानपुर में शूुक्रवार को जुमे की नमाज के समय हुई हिंसा का देखते हुए अब बरेली में प्रशासन सख्त हो गया है। जिसके बाद से शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। दरअसल यहां मुस्लिम मौलाना तौकीर रजा खां ने 10 जून को विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, जिसे ध्यान में रखते हुए पहले ही प्रशासन ने एहतियात के तौर पर धारा 144 के तहत कर्फ्यू लगा दिया है। प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक, किसी भी जगह पर पांच से अधिक लोग जमा नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जाएगी।
कानपुर हिंसा से बरेली में प्रशासन सख्त, मौलाना तौकीर रजा के अल्टीमेटम के बाद धारा 144 की लागू
ये भी पढ़ें : मौलाना तौकीर रजा की चेतावनी, भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की फौरन हो गिरफ्तारी वरना अंजाम ...

इस्लामियां मैदान में धरना का ऐलान

आपको बता दें कि इत्तेहाद-ए-मिल्लत कॉउंसिल (आईएमसी) प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने भाजपा प्रवक्ता की गिरफ्तारी को 10 जून तक अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि 10 जून तक भाजपा प्रवाक्ता की गिरफ्तारी नहीं होती है, तो वह मुसलमानों के साथ इस्लामियां मैदान में धरना देंगे। हालांकि इससे पहले ही कानपुर में बड़ा बवाल हो गया। भाजपा प्रवक्ता का विवादित बयान शान्ति व्यवस्था के साथ ही प्रशासन और पुलिस के लिए भी सिरदर्द बन गया है। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने बरेली में धारा 144 लगा दी है। डीएम शिवकांत द्विवेदी न धारा 144 को पत्र जारी किया है। इसमें 10 जुलाई को होने वाली ईद उल अजहा (बकरीद), संघ लोक सेवा आयोग और अन्य परीक्षाओं को लेकर लगाने की बात कही गई है।
शहर में ये होंगी पाबंदियां

वहीं धारा 144 सीआरपीसी के तहत सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोगों के एकत्र होने रोक है। जनसभा, जुलूस, धार्मिक जुलूस, जलसा, धरना प्रदर्शन भी बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के नहीं होंगे। कोई भी व्यक्ति बिना लाइसेंस तेजाब, पेट्रोल, ईंट पत्थर आदि एकत्र नहीं करेगा। इसके अलावा तेज आवाज में म्यूजिक बजाने पर पाबंदी है। उलंघन करने पर धारा 188 के तहत कार्रवाई का प्रावधान है।
ये भी पढ़ें : अक्षय कुमार पर बरसे मौलाना तौकीर रजा, बोले- हिंदुओं और उनके मंदिरों को औरंगजेब ने बसाया था

हिंसा के बाद आरएएफ के जवान तैनात

गौरतलब है कि प्रशासन ने कानपुर में हुए उपद्रव के बाद बेकनगंज क्षेत्र में भारी पुलिस बल को तैनात किया है। साथ ही पुलिस, पीएसी के साथ आरएएफ के जवानों को तैनात किया गया है। लगातार इलाके में गश्त जारी है। पुलिस कमिश्नर, डीएम, डीसीपी समेत अन्य पुलिस के अधिकारी रूट मार्च कर तनाव को कम करने के प्रयास में जुटे हैं। वहीं शनिवार को अधिकतर बाजार बंद रहा। जो दुकानें खुलीं तो वहां पर ग्राहक नजर नहीं आए। गलियों में भी सन्नाटा पसरा रहा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.