scriptबरसात के मौसम में इन बातों का जरूर रखें ख्याल, पुलिस कमिश्नर ने जारी की एडवाइजरी | Traffic rules advisory by Noida police commissioner for people of gbn | Patrika News
नोएडा

बरसात के मौसम में इन बातों का जरूर रखें ख्याल, पुलिस कमिश्नर ने जारी की एडवाइजरी

Highlights -कमिश्नर का दावा, जिले में ट्रैफ़िक जाम हुआ खत्म-सड़क दुर्घटनाओं के बचने को लोग अवश्य करें ट्रैफ़िक नियमों का पालन-उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध ट्रैफिक पुलिस कर रही कार्रवाई

नोएडाAug 14, 2020 / 11:42 am

Rahul Chauhan

photo6174623299343067677.jpg
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में यातायात को और अधिक सुगम बनाने व विशेषकर बरसात के मौसम में सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के के लिए पुलिस कमिश्नर ने एडवाइजरी की है। जिसमें सभी नागरिकों से कहा गया है कि यातायात की दृष्टि से गौतमबुद्ध नगर संवेदनशील जनपद है। सभी नागरिकों को अपने वाहनों का चलाते हुए यातायात नियमों का पालन करें, जिससे यातायात के दौरान सभी नागरिकों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े और सभी वाहन चालक यातायात के दौरान सुरक्षित रहें।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस विधायक के करीबी का सिर कलम करने पर 51 लाख का ऐलान, पैगंबर को लेकर की थी आपत्तिजनक पोस्ट

इन जगहों से खत्म हुआ ट्रैफ़िक जाम

पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह ने कहा कि जनपद में जहां कमिश्नरी सिस्टम लागू होने से पूर्व जैसे भंगेल, सेक्टर 18 अट्टा मार्केट, सेक्टर 37, बॉटनिकल गार्डन, एक्सप्रेस वे हाईवे, जीआईपी मॉल तथा नोएडा के अन्य चौराहों एवं स्थानों इसी प्रकार ग्रेटर नोएडा में परी चौक, सूरजपुर चौक सुतियाना आदि स्थानों पर निरंतर जाम की स्थिति बनी रहती थी। वर्तमान में जाम की स्थिति नहीं है, जिससे सीधा लाभ जनपद के लोगो को मिल रहा है ।
यह भी पढ़ें

मेरठ के एक हाेटल कर्मचारियों ने परिजनों समेत मांगी इच्छा मृत्यु, चाैंका देने वाली है वजह

इन नियमों का करें पालन

पुलिस कमिश्नर ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि जिले में कहीं पर भी जाम की स्थिति न रहे और यातायात के दौरान दुर्घटनाओं में जनहानि को रोका जा सके इसके लिए सभी जनपद के नागरिक अपने वाहनों का प्रयोग करते हुए यातायात नियमों का अक्षर से पालन सुनिश्चित करें।
1. सभी वाहन चालक चौराहों पर रेड लाइट क्रास न करें

2. वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें

3. रॉन्ग साइड ड्राइविंग बिल्कुल ना करें

4. ओवरस्पीड वाहनों का संचालन ना करें
5. सभी वाहन चालक शहर में अपने वाहनों का निर्धारित स्थानों पर ही पार्किंग करें

6. सभी टू व्हीलर चालक यात्रा के दौरान हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें

यह भी पढ़ें

नाैसेना के रिटायर्ट अफसरों ने नाेएडा पुलिस पर लगाए गंभीर आराेप, सीएम से कार्यवाही की मांग

नियम उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई जारी
उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि जनपद के यातायात को सुगम बनाने के लिए यातायात पुलिस के द्वारा लगातार चालान आदि की कार्यवाही कर रही है। जिले में अभियान चलाकर यातायात पुलिस के द्वारा गलत स्थानों पर पार्किंग किए जाने पर बड़े स्तर पर वाहन चालकों के चालान भी किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शहर के चौराहों पर रेड लाइट क्रॉस करने, सीट बेल्ट न बांधने हेलमेट का प्रयोग न करने तथा अन्य नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध यातायात पुलिस लगातार जनपद में अभियान संचालित करते हुए कार्रवाई सुनिश्चित कर रही है।

Home / Noida / बरसात के मौसम में इन बातों का जरूर रखें ख्याल, पुलिस कमिश्नर ने जारी की एडवाइजरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो