scriptWeather Update: मौसम ‌विभाग की ‌भविष्यवाणी, अगले 5 दिन भारी से बहुत भारी बारिश, रेड अलर्ट | Weather Update: Weather department forecast, heavy to very heavy rain for next 5 days, red alert | Patrika News
नोएडा

Weather Update: मौसम ‌विभाग की ‌भविष्यवाणी, अगले 5 दिन भारी से बहुत भारी बारिश, रेड अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। इसको लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।

नोएडाMay 19, 2024 / 12:44 pm

Aman Pandey

Weather Update
Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक, यूपी, बिहार और राजस्थान समेत उत्तर पश्चिम इलाकों में अगले पांच दिन भीषण गर्मी पड़ने वाली है। इसी बीच कुछ राज्यों में मौसम बदलेगा और भारी बारिश होगी।

आईएमडी के मुताबिक, शनिवार को उत्तर पश्चिम के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान 50 डिग्री तक पहुंच गया। यूपी और बिहार में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में रेड अलर्ट है। वहीं, दक्षिण भारतीय हिस्सों में अगले चार से पांच दिन भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

यूपी में मौसम

22 मई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लू चलने की संभावना है। 20 मई तक बिहार, गंगीय पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग के अधिकारियों ने लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी है। कमजोर लोगों की देखभाल की सलाह दी है।

भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने 19-21 मई के बीच तमिलनाडु और केरल में अत्यधिक भारी वर्षा की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने रविवार के लिए केरल के पथनमथिट्टा, इडुक्की और कोट्टायम के लिए बहुत भारी बारिश का रे’ अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ Noida / Weather Update: मौसम ‌विभाग की ‌भविष्यवाणी, अगले 5 दिन भारी से बहुत भारी बारिश, रेड अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो