मलेशिया पर भारत की जीत के हीरो बने रूपिंदर, सेमीफाइनल में फिर पाक से भिड़ंत के आसार

मलेशिया पर भारत की जीत के हीरो बने रूपिंदर, सेमीफाइनल में फिर पाक से भिड़ंत के आसार
Asian Champions Trophy Hockey : India Win Over Malaysia, Semifinal May Be Indo-Pak Fight Again

भारत 29 अक्टूबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम से भिड़ेगा। यह चौथी टीम पाकिस्तान होने की संभावना है।

कुआंटन। स्टार ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह के पेनल्टी कार्नर पर दो शानदार गोलों की मदद से भारत ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान मलेशिया को बुधवार को 2-1 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में अपना शीर्ष स्थान पुख्ता कर लिया।

भारत का यह आखिरी लीग मैच था, जबकि मलेशिया को गुरुवार को अपना अंतिम लीग मैच कोरिया से खेलना है। कोरिया ने इससे पहले रोमांचक मुकाबले में जापान को 4-3 से पराजित कर अपनी अंक संख्या सात पहुंचाने के साथ ही सेमीफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया। गुरुवार को ही पाकिस्तान और चीन के बीच मुकाबला होगा, जिससे सेमीफाइनल में जाने वाली चौथी टीम का फैसला होगा। भारत 29 अक्टूबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में चौथे नंबर की टीम से भिड़ेगा। यह चौथी टीम पाकिस्तान होने की संभावना है।

रूपिंदर ने 12वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर भारत को 1-0 से आगे किया । मलेशिया ने 18वें मिनट में रेजी रहीम के पेनल्टी कार्नर पर किए गोल से बराबरी हासिल कर ली। मैच में 58वें मिनट तक स्कोर 1-1 से बराबर चल रहा था कि इसी समय मिले पेनल्टी कार्नर पर रूपिंदर ने भारत के लिए मैच विजयी गोल दाग दिया।

भारत की पांच मैचों में यह चौथी जीत है और वह 13 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर है। मलेशिया को टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा। मलेशिया के चार मैचों से नौ अंक है और वह दूसरे स्थान पर है। भारत और मलेशिया दोनों ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुके हैं। रूपिंदर ने इन दो गोलों से टूर्नामेंट में अपने गोलों की संख्या 10 पहुंचा दी है। उन्होंने पहले मैच में जापान के खिलाफ पेनल्टी कार्नर पर छह गोल दागे थे।

तेज गति से खेले गए इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ और मैच के तीनों गोल पेनल्टी कार्नर पर हुए। भारत ने मंगलवार को चीन को 9-0 से रौंदा था, लेकिन इस मुकाबले में उसे मलेशिया की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। बढ़त बनाने की शुरुआत भारत ने की। मलेशिया ने बराबरी का गोल पाने के बाद 40 मिनट तक भारतीय फॉरवर्डों को थामे रखा। आखिर रूपिंदर ने पेनल्टी कार्नर पर भारत के लिए जीत दिलाने वाला गोल दागा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned