scriptबजरंग पुनिया और रवि दहिया पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर से हुए बाहर | Patrika News
अन्य खेल

बजरंग पुनिया और रवि दहिया पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर से हुए बाहर

Paris Olympic Qualifiers: टोक्यो ओलंपिक खेलों के पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और रवि दहिया का पेरिस ओलंपिक 2024 में शिरकत करने का सपना टूट गया। डब्ल्यूएफआई के ट्रायल में दोनों पहलवान हारकर पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर की टीम से बाहर हो गए।

नई दिल्लीMar 11, 2024 / 07:46 am

lokesh verma

bajrang-punia-and-ravi-dahiya.jpg
Paris Olympic Qualifiers: टोक्यो ओलंपिक खेलों के पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया और रवि दहिया का पेरिस ओलंपिक 2024 में शिरकत करने का सपना टूट गया। रविवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) द्वारा आयोजित किए गए ट्रायल में दोनों पहलवानों को हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही दोनों पहलवान पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर की टीम में जगह बनाने की होड़ से बाहर हो गए।

रोहित ने सेमीफाइनल में 9-1 से दी पटखनी

टोक्यो में कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में आयोजित ट्रायल में उतरे लेकिन पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल मुकाबले में रोहित कुमार से हार गए। ट्रायल के सेमीफाइनल में रोहित के आगे बजरंग बेबस नजर आए और 1-9 के बड़े अंतर से हार गए।

उदित ने रवि को किया बाहर

वहीं, टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले रवि कुमार दहिया को 57 किग्रा वर्ग में हरियाणा के पहलवान उदित ने 10-8 से पटखनी दी। रवि ने हाल ही में चोट से उबरने के बाद मैट पर वापसी की थी। हालांकि उदित को फाइनल में अंडर-23 विश्व चैंपियन अमन सहरावत के हाथों हार झेलनी पड़ी।

अब दूसरा मौका नहीं

बजरंग और रवि दहिया के पास अब पेरिस ओलंपिक में जगह बनाने का अब कोई मौका नहीं है। दरअसल, भारतीय कुश्ती महासंघ पहले ही साफ कर चुका है कि ट्रायल जीतने वाले पहलवानों को ही पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर के लिए टीम में चुना जाएगा।

इन पहलवानों को मिली ट्रायल में जीत

अमन सहरावत 57 किग्रा वर्ग
सुजीत कलकल 65 किग्रा वर्ग

जगदीप 74 किग्रा वर्ग

दीपक पुनिया 86 किग्रा वर्ग

दीपक नेहरा 97 किग्रा वर्ग

सुमित मलिक 125 किग्रा वर्ग

यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने बैजबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान, बेन स्टोक्स को भी दे डाली ये नसीहत

Home / Sports / Other Sports / बजरंग पुनिया और रवि दहिया पेरिस ओलंपिक क्वालीफायर से हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो