scriptरोहित शर्मा ने बैजबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान, बेन स्टोक्स को दिखाया आईना | rohit sharma statement on bazball and admonition to ben stokes ind vs eng | Patrika News
क्रिकेट

रोहित शर्मा ने बैजबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान, बेन स्टोक्स को दिखाया आईना

Rohit Sharma on Bazball: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बैजबॉल क्रिकेट पर बड़ा बयान दिया है। रोहित शर्मा का ये बयान सोशल मीडिया की सुर्खियों में है। रोहित शर्मा ने इशारों ही इशारों में बेन स्टोक्स को ये नसीहत दी है।

Mar 10, 2024 / 10:57 am

lokesh verma

rohit_sharma.jpg
Rohit Sharma on Bazball: इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज भारत ने 4-1 से जीत ली है। भारत ने धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रन से बड़ी जीत दर्ज की है। भारत की जीत के बाद अब एक बार फिर से इंग्लैंड के बैजबॉल क्रिकेट को लेकर सवाल उठ रहे हैं। बेन स्‍टोक्‍स की अगुवाई में इंग्लैंड बीते 18 महीनों से बैजबॉल शैली क्रिकेट खेल रहा था, लेकिन भारत में उनके बैजबॉल की जमकर धज्जियां उड़ीं। अब भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी बैजबॉल को लेकर बड़ा बयान दिया है। रोहित शर्मा के इस बयान से प्रतीत होता है कि वह बेन स्टोक्स को नसीहत दे रहे हैं।

रोहित शर्मा ने बैजबॉल क्रिकेट को लेकर कहा कि मेरा मानना है कि मैच परिस्थितियों के हिसाब से खेलना ज्यादा सही रहता है। सभी परिस्थितियों में एक ही तरह से खेलना ठीक नहीं है। इसलिए हमें टीम की जरूरत के हिसाब से खेलने के लिए अंदाज बदलना चाहिए। रोहित शर्मा ने इस तरह से इशारों ही इशारों में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को नसीहत दी है। रोहित शर्मा ने स्‍टोक्‍स बता दिया है कि बैजबॉल क्रिकेट कुछ नहीं है। टेस्ट को उसी अंदाज में खेलो, जिसकी टीम को जरूरत है।

हैदराबाद टेस्ट गंवाने के बाद जबरदस्‍त वापसी

बता दें कि भारतीय टीम पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज का हैदराबाद में खेला गया मुकाबला हार गई थी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में जबरदस्‍त वापसी की और बाकी के चारों मुकाबले अपने नाम कर सीरीज पर 4-1 से कब्‍जा जमाया। अगर भारत ऐसा नहीं कर पाता तो वर्ल्‍ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करने का सपना अधूरा ही रह जाता।

यह भी पढ़ें

बैजबॉल में खो गए… क्यों कोलैप्स कर गए… नासिर हुसैन ने इंग्लैंड टीम को जमकर लताड़ा



आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में भी कायम की बादशाहत

धर्मशाला टेस्‍ट जीतने के साथ ही भारत अब 122 पॉइंट्स के साथ आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में टॉप पर पहुंच गया है। धर्मशाला टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में शीर्ष पर थी। अब ऑस्ट्रेलिया 117 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है तो न्यूजीलैंड 111 रेटिंग पॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है।

यह भी पढ़ें

IPL 2025 में पूरी तरह बदल जाएंगी टीमें, जानें कितने खिलाड़ी रिटेन कर सकेगी एक टीम

Home / Sports / Cricket News / रोहित शर्मा ने बैजबॉल को लेकर दिया बड़ा बयान, बेन स्टोक्स को दिखाया आईना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो