इंस्टाग्राम पर 30 करोड़ फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने रोनाल्डो, हर पोस्ट से कमाते हैं करोड़ों रुपए

मशहूर हस्तियां और सेलेब्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विभिन्न ब्रांडों को प्रमोट करते हैं और उनके जरिए पैसा कमाते हैं।

By: Mahendra Yadav

Updated: 19 Jun 2021, 05:14 PM IST

पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो खेल के मैदान पर तो रिकॉर्ड बनाते ही हैं, लेकिन अब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी रिकॉर्ड बना लिया है। दरअसल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो के फॉलोअर्स की संख्या 300 मिलियन तक पहुंच गई है। वह पिछले कुछ समय से फोटो-ब्लॉगिंग पोर्टल पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले सेलिब्रिटी रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स की संख्या के मामले में रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर पर अभिनेता और पूर्व WWE स्टार द रॉक हैं। द रॉक के इंस्टाग्राम पर 246 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं फुटबॉलर लियोनेल मेसी भी टॉप 10 की सूची में शामिल हैं। बार्सिलोना के फुटबॉलर मेसी के इंस्टाग्राम पर 219 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। वहीं भारत की क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के इंस्टाग्राम पर 125 मिलियन यानी 12 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

यह भी पढ़ें— रोनाल्डो के पास है दुनिया की सबसे महंगी कार, हीरे से सजी घड़ी जैसी चीजें, जीते हैं लग्जरी लाइफ

ronaldo.png

इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों कमाते हैं रोनाल्डो
लोग इंस्टाग्राम के जरिए भी पैसा कमाते हैं। विज्ञापनों के लिहाज से इंस्टग्राम सबसे लोकप्रिय प्लेटफॉर्मों में से एक के रूप में उभरा है। ऐसे में मशहूर हस्तियां और सेलेब्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर विभिन्न ब्रांडों को प्रमोट करते हैं और उनके जरिए पैसा कमाते हैं। रोनाल्डो भी एक इंस्टाग्राम पोस्ट से करोड़ों रुपए कमाते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, किसी ब्रांड को प्रमोट करने के लिए रोनाल्डो एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए करीब 6,57,95,334 रुपए लेते हैं। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, मार्च 2019 से मार्च 2020 के बीच इंस्टाग्राम पर उत्पादों का एड करके उन्होंंने करीब 50 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की है।

यह भी पढ़ें— रोनाल्डो कर चुके हैं उसी सॉफ्ट ड्रिंक का प्रचार, जिसकी बोतले हटाने पर आए चर्चा में, जयवर्धने ने शेयर की फोटो

ट्विटर और फेसबुक पर भी लोकप्रिय हैं रोनाल्डो
रोनाल्डो सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं और नियमित रूप से इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते हैं। इंस्टाग्राम के अलावा रोनाल्डो ट्विटर और फेसबुक पर भी काफी लोकप्रिय हैं। ट्विटर पर रोनाल्डो के 92 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं। वहीं अपने फेसबुक पेज पर 100 मिलियन से अधिक लाइक्स वाले वह एकमात्र खिलाड़ी। फेसबुक पर रोनाल्डो को 148 मिलियन से अधिक लोग फॉलो करते हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned