script

US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के हाथों सबसे बड़े सम्मान से सम्मानित हुआ ‘टाइगर’

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2019 12:29:26 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

यह सम्मान पाने वाले अमेरिका के चौथे गोल्फर हैं टाइगर वुड्स।
जैक निकलॉस, अर्नाल्ड पाल्मर और चार्ली सिफोर्ड को भी मिल चुका है सम्मान।
वुड्स ने हाल ही में जीता था पांचवां मास्टर्स खिताब।

Tiger Woods with Donald Trump

वॉशिंगटन। दिग्गज अमेरिकी गोल्फर टाइगर वुड्स ( Tiger Woods ) अपने जीवन में सबसे बड़े सम्मान से सम्मानित हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) ने टाइगर वुड्स को ‘प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’ से नवाजा है।

वुड्स को यह सम्मान व्हाइट हाउस में आयोजित हुए एक समारोह के दौरान प्रदान किया गया। राष्ट्रपति ट्रंप ने जैसे ही टाइगर को मेडल पहनाया समारोह में उपस्थित सभी लोगों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका सम्मान दिया।

टाइगर वुड्स को यह मेडल गोल्फ में उनके शानदार और उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया है। 43 साल के वुड्स ने अप्रैल में ही 10 साल के अंतराल के बाद अगस्ता में अपने गोल्फ करियर का पांचवां मास्टर्स खिताब जीता था।

ट्रंप ने क्या कहा..

टाइगर वुड्स को सम्मानित करने के बाद ट्रम्प ने कहा, “गोल्फ कोर्स में आपकी शानदार उपलब्धियां, शारीरिक कठिनाइयों पर आपकी विजय और आपकी जीतने की अथक इच्छाशक्ति। ये गुण अमेरिकी भावना को मूर्त रूप देते हैं।”

अमेरिका ( America ) का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है ‘प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम’

प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम अमेरिका का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान है। यह सम्मान हासिल करने वाले वुड्स चौथे गोल्फर हैं। आपको बता दें कि 1963 में तत्कालीन राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी ने इस सम्मान की शुरुआत की थी।

वुड्स से पहले इन गोल्फर्स को भी मिल चुका है यह सम्मान

यह सम्मान हासिल करने वाले अन्य गोल्फरों में जैक निकलॉस, अर्नाल्ड पाल्मर और पीजीए टूर के पहले अश्वेत खिलाड़ी चार्ली सिफोर्ड शामिल हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो