scriptचंडीगढ़ के 17 वर्षीय गोल्फर करणदीप कोचर ने रचा इतिहास | Golf : Karandeep Kochhar Won Historical Pgti Championship | Patrika News
अन्य खेल

चंडीगढ़ के 17 वर्षीय गोल्फर करणदीप कोचर ने रचा इतिहास

कोचर पीजीटीआई में खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी और पहले भारतीय एमेच्योर बन गए हैं।

Nov 04, 2016 / 10:37 pm

Kuldeep

16 year old Karandeep won pgti golf championship

Golf : Karandeep Kochhar Won Historical Pgti Championship

कोलकाता। चंडीगढ़ के 17 वर्षीय एमेच्योर करणदीप कोचर ने शुक्रवार को टालीगंज क्लब में पीजीटीआई प्लेयर्स गोल्फ चैंपियनशिप जीतकर नया इतिहास रच दिया। कोचर पीजीटीआई में खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी और पहले भारतीय एमेच्योर बन गए।

17 वर्षीय कोचर ने तीसरे और आखिरी राउंड में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए आठ अंडर 62 का शानदार कार्ड खेलकर कई दिग्गज प्रोफेशनलों को चौंका दिया और तीन शॉट से खिताबी जीत हासिल कर ली। चंडीगढ़ के इस युवा खिलाड़ी ने तीन राउंड में 66, 68 और 62 के कार्ड खेले। उनका तीन राउंड का स्कोर 14 अंडर 196 रहा ।

कोचर 17 साल और पांच महीने की उम्र में पीजीटीआई में कोई खिताब जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। उन्होंने शुभंकर शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2014 में कोच्चि में 17 साल और आठ महीने की उम्र में खिताब जीता था। छह फुट लंबे और 12 वीं कक्षा के छात्र कोचर ने इसी के साथ एक और रिकॉर्ड भी स्थापित किया। वह पीजीटीआई में कोई टूर्नामेंट जीतने वाले पहले भारतीय एमेच्योर बन गए।

बांग्लादेश के मोहम्मद जमाल हुसैन ने इससे पहले 2009 में एमेच्योर के रूप में पीजीटीआई में बंगलादेश ओपन का खिताब जीता था। मध्य प्रदेश के महू के ओम प्रकाश चौहान ने 64 का कार्ड खेला और वह 11 अंडर 199 के स्कोर के साथ दूसरे स्थान पर रहे। चौहान को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ प्रोफेशनल के रूप में चार लाख 50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि मिली।

Home / Sports / Other Sports / चंडीगढ़ के 17 वर्षीय गोल्फर करणदीप कोचर ने रचा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो