scriptरविवार को ढ़ाका में होगा भारत-पाक का महामुकाबला, चरम पर होगा रोमांच | hero hockey asia cup: india vs pakistan match at dhaka | Patrika News
अन्य खेल

रविवार को ढ़ाका में होगा भारत-पाक का महामुकाबला, चरम पर होगा रोमांच

मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच हो और रोमांच न हो, ऐसा तो हो नहीं सकता।

नई दिल्लीOct 14, 2017 / 04:12 pm

Prabhanshu Ranjan

ind vs pak

नई दिल्ली। एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को विश्व हॉकी की दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें-भारत तथा पाकिस्तान आमने-सामने होंगी। दो चिर प्रतिद्वंद्वियों के बीच होने वाले इस मैच में रोमांच भरपूर होगा ,जहां दोनों टीमें हर हाल में जीत चाहेंगी। इससे पहले यह दोनों टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में लंदन में आमने-सामने हुई थीं, जहां भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई थी। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए दर्शकों की भारी भीड़ जुटने की उम्मीद जताई जा रही है।

ग्रुप में टॉप पर है भारतीय टीम
भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा, “लंदन में जो हुआ वह हमारे लिए अतीत है। हमने वहां अच्छा किया था, लेकिन उसी तरह के परिणाम के लिए हमें अपने खेल पर ध्यान देने की जरूरत है।” भारत ने उस मैच में पाकिस्तान को 7-1 से मात दी थी और उसके बाद उसी टूर्नामेंट के एक और मुकाबले में 6-1 से हराया था। भारत इस समय शानदार फॉर्म में है। उसने अपने पहले मैच में जापान को 5-1 से हराया था जबकि दूसरे मैच में मेजबान बांग्लादेश को 7-0 से मात देते हुए ग्रुप-ए में शीर्ष स्थान पर कब्जा जमाया था।

 

ind vs pak

शानदार फार्म में है भारतीय टीम
भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट में सबसे अच्छी बात उसकी अग्रिम पंक्ति का बेहतरीन खेल रहा है। टीम साथ ही लगातार पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने पर काफी मेहनत कर रही है। पाकिस्तान अपने विपक्षी की इस कमजोरी से अच्छी तरह वाकिफ है और यहीं वह भारत को पस्त करने के लिए रणनीति बना रहा होगा।

पाक के लिए करो या मरो का मुकाबला
पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट की शुरुआत मेजबान के खिलाफ 7-0 से जीत के साथ की थी, लेकिन दूसरे मैच में जापान ने उन्हें 2-0 से मात दी थी। अंतिम चार में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को हर हाल में रविवार को जीत चाहिए। पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद इरफान ने कहा, “हम जानते हैं कि यह मैच हमारे लिए करो या मरो वाला है। अगर हम इस मैच में जीतते नहीं हैं तो अगले दौर में जाने के लिए हमें जापान और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना पड़ेगा।”

Home / Sports / Other Sports / रविवार को ढ़ाका में होगा भारत-पाक का महामुकाबला, चरम पर होगा रोमांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो