scriptDavis Cup 2024: पाकिस्तान में 60 साल बाद फिर लहराया तिरंगा, भारत ने मेजबानों का 5-0 से किया सफाया | Patrika News
अन्य खेल

Davis Cup 2024: पाकिस्तान में 60 साल बाद फिर लहराया तिरंगा, भारत ने मेजबानों का 5-0 से किया सफाया

डेविस कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में युकी भांबरी और साकेत माइनेनी ने रविवार को डबल्स मुकाबले में जीत के साथ प्ले ऑफ में 3-0 की विजयी बढ़त दिलाई है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड ग्रुप-1 के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

Feb 05, 2024 / 08:42 am

Siddharth Rai

davis.png

India vs Pakistan, Davis Cup 2024: भारतीय डेविस कप टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान पाकिस्तान का 5-0 से सफाया करते हुए आसानी से वल्र्ड ग्रुप-1 में प्रवेश कर लिया। शनिवार को भारतीय टीम ने अपने दोनों एकल मुकाबले जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली थी। रविवार को भारत ने जीत का सफर जारी रखते हुए युगल मुकाबले के अलावा दोनों उलट एकल मैच भी जीत लिए और पाकिस्तान का सूपड़ा साफ कर दिया। भारतीय टीम ने इसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ अपना अजेय रेकॉर्ड भी कायम रखा। भारत ने डेविस कप में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार नौ मैच जीत लिए हैं। इससे पहले, भारत ने 60 साल पहले पाकिस्तान को उसी के घर में 4-0 से मात दी थी।

युगल में भांबरी-मिनेनी जीते :
दिन का पहला मुकाबला युगल खेला गया। इसमें भारतीय जोड़ी यूकी भांबरी और साकेत मिनेनी की जोड़ी ने दो घंटे तक चले मैच में पाकिस्तान के अकील खान और मुजम्मिल मुर्तजा को 6-2, 7-6 से शिकस्त दी और भारत को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

अजेय रेकॉर्ड
09 : मैच भारत ने डेविस कप में पाक से खेले, सभी जीते

पूनाचा ने 4-0 की बढ़त दिलाई
इसके बाद, भारतीय खिलाड़ी निकी कालियांदा पूनाचा ने दमदार खेल दिखाया और तीसरे एकल मुकाबले में पाकिस्तान के मुहम्मद शोएब को 6-3, 6-4 से करारी शिकस्त दी।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Davis Cup 2024: पाकिस्तान में 60 साल बाद फिर लहराया तिरंगा, भारत ने मेजबानों का 5-0 से किया सफाया

ट्रेंडिंग वीडियो