मुक्केबाजी : थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के पांच खिलाड़ी

मुक्केबाजी : थाईलैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे भारत के पांच खिलाड़ी

Mazkoor Alam | Publish: Jul, 26 2019 09:29:17 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 09:30:03 PM (IST) अन्य खेल

Thailand Open boxing में भारत ने अपने आठ पदक सुरक्षित कर लिए हैं।

बैकांक : भारत के पांच मुक्केबाजों ने शुक्रवार को थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बना लिया है। वहीं तीन भारतीय बॉक्सरों का सफर सेमीफाइनल में समाप्त हो गया। इसी के साथ भारत के आठ पदक पक्के हो गए हैं, क्योंकि बॉक्सिंग में तीसरे स्थान के लिए मुकाबला नहीं खेला जाता। दोनों सेमीफाइनलिस्ट को कांस्य पदक दे दिया जाता है। फाइनल में पहुंचने वाले पांच खिलाड़ियों में से चार पुरुष बॉक्सर आशीष कुमार, दीपक, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बृजेश हैं तो एक महिला मुक्केबाज निखत जरीन हैं।

विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतना है बजरंग पूनिया का लक्ष्य

ये तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में हारे

भारत के तीन मुक्केबाज सेमीफाइनल में हार गए। इनमें से महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में मंजू रानी और 75 किग्रा वर्ग में भाग्यवती कचारी को हार का मुंह देखना पड़ा तो पुरुष वर्ग में 69 किग्रा वर्ग में आशीष फाइनल में जाने से चूक गए।

जिंदगी की जंग हारा रशियन बॉक्सर मैक्सिम दादाशेव, फाइट के दौरान लगी थी सिर में चोट

ऐसा रहा फाइनलिस्टों का प्रदर्शन

एशियाई चैम्पिनयशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निखत जरीन ने थाईलैंड की जुटामास जितपोंग को 4-1 से मात दी। अब फाइनल में उनका मुकाबला एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता चीन की चांग युआन से होगा। वहीं पुरुषों के 49 किलोग्राम भारवर्ग में दीपक ने भूटान के ताशी वांग्दी को 5-0 से हराया। फाइनल में वह उज्बेकिस्तान के मिर्जाखामेडोव नोर्डीजोन से भिड़ेंगे। पुरुषों के ही 56 किलोग्राम भारवर्ग में हुसामुद्दीन ने थाईलैंड के अमृत याओडाम को 3-2 से हराया। वहीं 75 किलोग्राम भारवर्ग में आशीष कुमार ने उज्बेकिस्तन के फानाट काखरामोनोव को 4-0 से मात दी। 81 किलोग्राम भारवर्ग में बृजेश ने थाईलैंड के सारानोन क्लोमपान को नॉक आउट कर दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned