विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतना है बजरंग पूनिया का लक्ष्य

ओलंपिक खेलों ( olympic games ) में स्वर्ण का वायदा करने वाले बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia ) की नजर फिलहाल विश्व चैम्पियनशिप पर टिकी है।

By: Mazkoor

Updated: 26 Jul 2019, 07:48 PM IST

नई दिल्ली। भारत के लिए अलग प्रतियोगिताओं में 6 गोल्ड मेडल जीतने वाले पहलवान बजरंग पूनिया ( Bajrang Punia ) विश्व चैम्पियनशिप ( World Championship ) में स्वर्ण जीतकर 2020 में होने वाले टोक्यो ओलम्पिक का टिकट पाना चाहते हैं।

टोक्यो ओलम्पिकः मेडल्स बनाने के लिए जापान ने किया इलेक्ट्रानिक गैजेट्स को रीसाइकिल

ट्रायल्स में हरफूल सिंह को हराया

2018 के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले बजरंग पूनिया ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हुए ट्रायल्स में हरफूल सिंह को हराकर विश्व चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाया है।

टेस्ट इवेंट के लिए महिला हॉकी टीम घोषित, रानी रामपाल करेंगी कप्तानी

विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी में जुटे हैं पूनिया

देश के लिए ओलंपिक पदक जीतने का लक्ष्य रखने वाले बजरंग ने कहा कि वह विश्व चैंपियनशिप की तैयारियों में लगे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह फिटनेस पर भी ध्यान दे रहे हैं। उनकी कोशिश है कि अभ्यास के दौरान उन्हें चोट न लगे। उन्होंने आगे कहा कि ओलंपिक खेलों बाद विश्व चैंपियनशिप के दूसरा सबसे बड़ा टूर्नामेंट माना जाता है। ओलंपिक में जहां टॉप के 16 खिलाड़ियों का मुकाबला होता है तो वहीं विश्व चैम्पियनशिप में 40-45 पहलवान एक दूसरे की ताकत आजमाते हैं।

Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned