ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

Manoj Sharma Sports | Publish: May, 10 2019 04:32:27 PM (IST) | Updated: May, 10 2019 04:38:14 PM (IST) अन्य खेल

  • भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हराया।
  • भारत की ओर से सुमित कुमार जूनियर ने दागे दो गोल।
  • आठ माह बाद वापसी कर रहे रुपिंदर ने दागा एक गोल।

पर्थ। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना विजय अभियान लगातार दूसरे मैच में भी जारी रखा है। भारत ने लगातार दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को एकतरफा मुकाबले में 3-0 से हरा दिया।

भारत की ओर से इन्होंने किए गोल

भारतीय टीम की ओर से जीते के हीरो युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार जूनियर और रुपिंदर पाल सिंह रहे। सुमित ने मैच के 12वें और 13वें मिनट दो गोल किए। वहीं रुपिंदर ने मैच के अहम मौके पर एक गोल (छठवां मिनट) जमाया। चोट के कारण आठ महीने के बाद टीम में वापसी करते हुए रुपिंदर ने पहला गोल किया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम इन दिनों पांच मैचों की सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। उसने अपने पहले मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्लब टीम को हराया था। भारत को अब ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ एक और मैच खेलना है और फिर उसे राष्ट्रीय टीम के साथ दो मैच खेलने हैं।

मैच के बाद भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच ग्राहम रीड ने कहा, "पहले क्वार्टर में हम अच्छा खेले। हमने पहले मैच से हालात के साथ तालमेल बनाने में सफलता हासिल की थी? हमारे लिए इस प्रक्रिया में संयमित और फोकस रहना जरूरी था। हम जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, मैं उससे खुश हूं। हमने इस मैच में कई मौके बनाए और मैं मानता हूं कि हम इससे बेहतर परिणाम हासिल कर सकते थे।"

भारत को अपना अगला मैच 13 मई को ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ ही खेलना है। रीड ने कहा कि अगला मैच कठिन होगा क्योंकि पहले मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया-ए टीम मजबूत होकर उभरेगी क्योंकि इसमें ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के सात-आठ खिलाड़ी हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned