scriptपैरा तीरंदाजी : भारत ने दूसरे दिन पक्के किए 2 रजत और 1 स्वर्ण पदक | Indian para-archers ensure three medals at World Ranking event | Patrika News
अन्य खेल

पैरा तीरंदाजी : भारत ने दूसरे दिन पक्के किए 2 रजत और 1 स्वर्ण पदक

-भारत के पैरा तीरंदाजों ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के दूसरे दिन दो रजत और एक स्वर्ण पदक पक्के कर लिए हैं।-भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीत फाइनल में जगह बनाई जबकि ज्योति बालियान ने भी महिला वर्ग में जीत हासिल फाइनल में स्थान पक्का किया।

नई दिल्लीFeb 25, 2021 / 05:41 pm

भूप सिंह

tirandagi.jpg

 

नई दिल्ली। भारत के पैरा तीरंदाजों ने सातवें फाजा पैरा तीरंदाजी विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के दूसरे दिन दो रजत और एक स्वर्ण पदक पक्के कर लिए हैं। भारत के पैरा तीरंदाज राकेश कुमार और श्याम सुंदर स्वामी ने सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीत फाइनल में जगह बनाई जबकि ज्योति बालियान ने भी महिला वर्ग में जीत हासिल फाइनल में स्थान पक्का किया।

India vs England : भारत को 33 रनों की लीड, दूसरी इंग्लैंड की 3 विकेट गिरे

सेमीफाइनल मुकाबले में राकेश ने तुर्की ने अयागन एर्दोगन को 143-138 से हराया और फाइनल में जगह बनाई। एक अन्य मुकाबले में स्वामी ने पिछले वर्ष के चैंपियन स्लोवाकिया के मारसेल पावलिक को 145-143 से हराया। महिला वर्ग में ज्योति ने रूस की दजियोएवा अनास्तासिया को महज एक अंक के अंतराल से 139-138 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। ज्योति का फाइनल में रूस की स्टेपानिदा अर्ताखिनोवा से मुकाबला होगा। ज्योति ने 2019 एशियाई चैम्पियनशिप में श्याम सुंदर के साथ मिश्रित वर्ग में रजत पदक जीता था।

पृथ्वी शॉ ने जयपुर में खेली तोबड़तोड़ पारी, ये कारनामा करने वाले बने भारत के 8वें खिलाड़ी

नवीन बूरा सेमीफाइनल में पहुंचे, पक्का किया पदक
भारतीय मुक्केबाज नवीन बूरा (69 किग्रा) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुल्गारिया के सोफिया में चल रहे 72वें स्ट्रांजा मेमोरियल टूनार्मेंट के तीसरे दिन सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके साथ उन्होंने भारत के लिए एक पदक पक्का कर लिया है।

डुनेडिन टी20 : गुप्टिल की आतिशी पारी से न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

2019 के राष्ट्रीय चैंपियन नवीन ने ब्राजील के एराविओ एडसन को 5-0 से हराकर 69 किलो भाग वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए कम से कम कांस्य पदक तो पक्का कर लिया है। नवीन के अलावा अपना पहला सीनियर अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे मनजीत सिंह (91 किग्रा) ने आयरलैंड के गितिस लिसिन्सकास को 4-0 से मात दी और क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। हरियाणा के मुक्केबाज मनजीत का आज अगले दौर में मुकाबला अर्मेनिया बी के गुर्गेन होवहानिस्यान से होगा।

IND Vs ENG: इंग्लैंड के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टीम इंडिया पहली पारी में महज 13 रन पीछे

इनके अलावा ज्योति गुलिया, भाग्यवती कचारी और दीपक कुमार भी आज क्वार्टरफाइनल मुकाबले में उतरेंगे। 2017 यूथ विश्व चैंपियन ज्योति ने पिछले दौर में दो बार की विश्व चैंपियन कजाखस्तान की नाजिम किजाएबे को हराया था। ज्योति का 51 किग्रा वर्ग में रोमानिया की लाकरामिओआरा पेरिजोक से मुकाबला होगा जबकि भाग्यवती (75 किग्रा) वर्ग में मुकाबला अमेरिका की नाओमी ग्राहम से होगा। पुरुष 52 किग्रा वर्ग में एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता दीपक का बुल्गारिया के दारिस्लाव वासिलेव से मैच होगा।

Home / Sports / Other Sports / पैरा तीरंदाजी : भारत ने दूसरे दिन पक्के किए 2 रजत और 1 स्वर्ण पदक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो