scriptमहिला हॉकी : दक्षिण कोरिया दौर के लिए भारतीय टीम घोषित, रानी रामपाल को मिली कमान | Indian women hockey team announced rani rampal will be captain | Patrika News
अन्य खेल

महिला हॉकी : दक्षिण कोरिया दौर के लिए भारतीय टीम घोषित, रानी रामपाल को मिली कमान

20 मई से शुरू होगी टेस्ट सीरीज
टीम का उपकप्तान गोलकीपर सविता को बनाया गया है
भारतीय टीम के मुख्य कोच हैं शुअर्ड मारेन

नई दिल्लीMay 10, 2019 / 10:36 pm

Mazkoor

Indian women hockey team

महिला हॉकी : दक्षिण कोरिया दौर के लिए भारतीय टीम घोषित, रानी रामपाल को मिली कमान

नई दिल्ली : शुक्रवार को हॉकी इंडिया ने दक्षिण कोरिया के दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की। इस दौरे के लिए रानी रामपाल को टीम की कमान सौंपी गई है।

20 मई से होगी सीरीज

भारतीय टीम का दक्षिण कोरिया की टीम के खिलाफ इस दौरे में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। यह तीनों मैच 20 मई से जिनचुन स्थित जिनचुन नेशनल एथलेटिक सेंटर में खेले जाएंगे। टीम इंडिया के कोच शुअर्ड मारेन हैं, जबकि टीम की कप्तानी का जिम्मा अनुभवी रानी रामपाल को दिया गया है। गोलकीपर सविता को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। इस दौरे के जरिए भारतीय टीम जापान के हिरोशिमा में होने वाले एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स की अपनी तैयारियों को भी परखेगी।

मारेन ने रानी की वापसी पर जताई खुशी

कोच मरेन ने अनुभवी खिलाड़ी रानी रामपाल और गुरजीत कौर जैसी अनुभवी खिलाड़ियों की टीम में वापसी पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि अब ये दोनों मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। इस दौरे के जरिए हम दक्षिण कोरिया जैसी मजबूत प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ खेलकर जापान के हिरोशिमा में होने वाले एफआईएच वुमेंस सीरीज फाइनल्स-2019 के लिए अच्छी तैयारी कर पाएंगे। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि इस साल दो दौरे कर टीम ने अपने खेल में उन क्षेत्रों की पहचान की है, जिसमें सुधार की जरूरत है। इस पर टीम ने काफी काम किया है और उम्मीद है कि इस सीरीज में उन क्षेत्रों में सुधार को दिखेगा। वुमेंस सीरीज फाइनल्स 15 से 23 जून तक खेला जाएगा।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : सविता, रजनी इतिमारपू।

डिफेंडर : सलीमा टेटे, सुनीता लकड़ा, दीप ग्रेस एक्का, करिश्मा यादव, गुरजीत कौर, सुशीला चानू पुखरंबम।

मिडफील्डर : मोनिका, नवजोत कौर, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज।

फारवर्ड : रानी रामपाल (कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेम सियामी, ज्योति और नवनीत कौर।

Home / Sports / Other Sports / महिला हॉकी : दक्षिण कोरिया दौर के लिए भारतीय टीम घोषित, रानी रामपाल को मिली कमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो