scriptइंडोनेशिया ओपन:दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सलेसन ने जमाया खिताब पर कब्जा | Indonesia Open: World number two Viktor Axelsen won the title | Patrika News

इंडोनेशिया ओपन:दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सलेसन ने जमाया खिताब पर कब्जा

Published: Nov 29, 2021 05:11:40 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

इंडोनेशिया ओपन 2021 के फाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सलेसन ने पुरुष सिंगल्स का खिताब जीत लिया है| फाइनल में हुए मुकाबले में विक्टर ने सिंगापुर के लो कीन यू को करारी शिकस्त दी।

victor.jpg
ओलंपिक में स्वर्ण पदक विजेता रहे डेनमार्क के भीतर ने इंडोनेशिया ओपन 2021 के पुरुष एकल खिताब पर कब्जा कर लिया है फाइनल में हुए मुकाबले में उतरने किन को 2-1 से करारी शिकस्त दी। फाइनल में हुए मुकाबले में विक्टर ने कीन को 21-13, 21-9 ,21-13 से हराया| दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला लगभग 1 घंटे तक चला।
दोनों खिलाड़ी के बीच इस मुकाबले में पहले गेम में विक्टर ने सिंगापुर के खिलाड़ी को पूरी तरह से पीछे रखा ।सिंगापुर के खिलाड़ी लो कहीं भी मुकाबले में विक्टर आसपास नजर नहीं आए। जबरदस्त अंदाज में शुरुआत करते हुए विक्टर ने सिंगापुर के खिलाड़ी को पहले गेम में 21-13 से पीछे रखा। हालांकि दूसरे गेम में सिंगापुर के खिलाड़ी ने जबरदस्त वापसी करते हुए विक्टर को 21-9 के अंतर से हरा दूसरे सेट अपने नाम किया। एक समय ऐसा लग रहा था कि शायद इस मुकाबले में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिले, लेकिन ऐसा हुआ नहीं |तीसरे के में डेनमार्क के खिलाड़ी विक्टर ने अपने अनुभव और आक्रामकता का बेहतरीन नमूना पेश करते हुए कीन को 21-13 के अंतर से हराकर मैच अपने नाम किया।
https://twitter.com/hashtag/IndonesiaMasters2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
फाइनल में पहुंचने वाले पहले सिंगापुर के खिलाड़ी बने लो कीन

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में सिंगापुर के तरफ से खेलने वाले लो कीन भले ही फाइनल में डेनमार्क के विक्टर के हाथों हार गए हों। लेकिन उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज हो गया है सिंगापुर के तरफ से इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले वह पहले खिलाड़ी बन गए हैं। फाइनल में सिंगापुर का एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर के आगे पूरे मैच में संघर्ष करता दिखा। उम्मीद है आगे आने वाले मैचों में लो शानदार प्रदर्शन करेंगे और अपने देश के लिए बड़े-बड़े किताब जीतेंगे। डेनमार्क के विक्टर वर्तमान में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी हैं। इससे पहले वह 2016 और 2018 में यूरोपियन चैंपियनशिप का एकल ट्रॉफी अपने नाम कर चुके हैं। विक्टर के नाम ओलंपिक में स्वर्ण पदक भी जीतने का भी खिताब है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो