scriptNeeraj chopra says coach advised him not to give his best | नीरज चोपड़ा का खुलासा-कोच ने मना किया था प्रतियोगिता में 100 फीसदी देने से | Patrika News

नीरज चोपड़ा का खुलासा-कोच ने मना किया था प्रतियोगिता में 100 फीसदी देने से

लिस्बन में नीरज चोपड़ा ने 83.18 मीटर की थ्रो के साथ जीत हासिल की। हालांकि उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं क्योंकि उनका यह प्रदर्शन इस साल मार्च में पटियाला में उनके निजी सर्वश्रेष्ठ 88.07 मीटर से करीब पांच मीटर कम था।

नई दिल्ली

Updated: June 12, 2021 12:58:05 pm

भारत के लिए ओलिंपिक में मेडल के दावेदार भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा इन दिनों विदेश में रहकर ट्रेनिंग कर रहे हैं। नीरज चोपड़ा करीब 18 महीने बाद विदेशी टूर्नामेंट में हिस्सा ले हे हैं। हालांकि लंबे समय से किसी भी इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा न लेनेे के कारण उन्हें ज्यादा तैयारी करने का मौका नहीं मिला। अब उन्होंने लिस्बन में विदेशी टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर वापसी की है। लिस्बन में नीरज चोपड़ा ने 83.18 मीटर की थ्रो के साथ जीत हासिल की। पहले प्रयास में उन्होंने 80.71 मीटर भाला फेंका। वहीं छठे और अंतिम प्रयास में उन्होंने 83.18 मीटर का थ्रो किया। हालांकि उनके प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं क्योंकि उनका यह प्रदर्शन इस साल मार्च में पटियाला में उनके निजी सर्वश्रेष्ठ 88.07 मीटर से करीब पांच मीटर कम था।
Neeraj Chopra
Neeraj Chopra
अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कौन पदक जीतेगा
तैयारियों और प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों का नीरज चोपड़ा ने जवाब दिया। वहीं पदक जीतने की संभावना पर चोपड़ा ने कहा कि इस समय दुनिया में जेवलिन थ्रो का स्तर ऊंचा हो गया है। नीरज चोपड़ा का कहना है कि अभी दुनिया में 7-8 एथलीट ऐसे हैं, जो 85 मीटर से ऊपर भाला फेंक रहे हैं। ऐसे में अभी से अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि कौन पदक जीतेगा।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड का किया बहिष्कार, भारत के एथलीट बिना ब्रांड के कपड़ों में खेलेंगे ओलंपिक

neeraj_chopra2.pngकोच ने दी थी सलाह
इसके साथ ही नीरज चोपड़ा ने खुलासा करते हुए बताया कि उनके कोच ने उनसे मीटिंग किदादे डी लिसबोआ टूर्नामेंट में अपना 100 फीसदी नहीं देने की सलाह दी थी। नीरज ने बताया कि उनके कोच ने कहा था कि फील्ड इतनी मजबूत नहीं है इसलिए उन्होंने नीरज को प्रतियोगिता में अपना 100 फीसदी नहीं देने की सलाह दी थी। साथ ही नीरज का कहना है कि टूर्नामेंट को उन्होंने रूटीन ट्रेनिंग के रूप में लिया, लेकिन वह अगले सप्ताह स्वीडन में होने वाले अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में ज्यादा प्रयास करेंगे।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक में इको फ्रेंडली होगा पोडियम, मेडल का भी अनावरण किया गया

18 महीने बाद की वापसी
भारत के भालाफेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने करीब 18 महीने के बाद लिस्बन प्रतियोगिता से विदेशी टूर्नामेंट में वापसी की है। इससे पहले उनका आखिरी विदेशी टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका का घरेलू मीट था, जो जनवरी 2020 में हुआ था। जनवरी 2020 के बाद नीरज ने कोरोना की वजह से किसी भी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया। वहीं नीरज का कहना है कि उन्हेें उम्मीद है कि 22 जून को स्वीडन में होने वाली प्रतियोगिता कठिन होगी और वे इसके लिए तैयार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.