scriptTokyo olympics- IOA drops Chinese brand, decides to go with unbranded | टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड का किया बहिष्कार, भारत के एथलीट बिना ब्रांड के कपड़ों में खेलेंगे ओलंपिक | Patrika News

टोक्यो ओलंपिक: IOA ने चीनी ब्रांड का किया बहिष्कार, भारत के एथलीट बिना ब्रांड के कपड़ों में खेलेंगे ओलंपिक

पिछले वर्ष एलएसी पर भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच तनाव बढ़ने के बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की जा रही है।

नई दिल्ली

Updated: June 09, 2021 12:40:59 pm

भारतीय ओलंपिक संघ (Indian Olympic Association) ने ओलंपिक खेलों के लिए चीनी ब्रांड का बहिष्कार किया है। दरअसल, आईओए ने ओलंपिक किट के आधिकारिक प्रायोजक के रूप में चीनी खेलों के ली निंग को छोड़ने का फैसला किया। इसके साथ ही ओलंपिक संघ ने फैसला किया है कि भारत के एथलीट 23 जुलाई से होने वाले टोक्यो ओलंपिक में बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे। ऐसे में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय एथलीट जो जर्सी पहनेंगे, उन पर किसी भी ब्रांड का लोगो नहीं होगा। पिछले हफ्ते ही आईओए (IOA) ने टोक्यो ओलंपिक के लिए ली निंग द्वारा डिजाइन की गई ओलंपिक किट का अनावरण किया था। हालांकि इसको लेकर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। रिपोर्ट के अनुसार, खेल मंत्रालय ने सिफारिश की थी कि आईओए खेलों के लिए चीनी प्रायोजक को शामिल न करे।
ioa.png
बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे एथलीट, कोच और स्टाफ
आईओए के अध्यक्ष नरेंद्रर बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे अपने प्रशंसकों की भावनाओं से वाकिफ हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि आईओए में एक क्लॉथिंग प्रायोजक के साथ मौजूदा अनुबंध से हटने का फैसला किया है। अब भारतीय एथलीट, कोच और सहयोगी स्टाफ बिना ब्रांड के कपड़े पहनेंगे। पिछले वर्ष एलएसी पर भारतीय सेना और चीनी सैनिकों के बीच तनाव बढ़ने के बाद से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की अपील की जा रही है। साथ ही बयान में कहा गया कि आईओए इस निर्णय में मार्गदर्शन के लिए युवा मामले और खेल मंत्रालय के आभारी हैं।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक में इको फ्रेंडली होगा पोडियम, मेडल का भी अनावरण किया गया

olympics.pngकई कंपनियों से बात कर रहा आईओए
आईओए ने एक बयान में कहा कि वे चाहते हैं कि एथलीट्स कपड़ों के ब्रांड के बारे में सवालों के जवाब दिए बिना प्रशिक्षण और प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले सकें। उनका कहना है कि कोरोना की वजह से एथलीट कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। ऐसे में आईओए चाहता है कि एथलीट अपने लक्ष्य से विचलित नहीं हों। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, आईओए कई कंपनियों से बात कर रहा है जिससे कि एथलीट्स टोक्यो ओलंपिक में बिना ब्रांड के कपड़ों के साथ नहीं जाएं।
यह भी पढ़ें— टोक्यो ओलंपिक के लिए सानिया मिर्जा के साथ बनी अंकिता रैना की जोड़ी

ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
रिपोर्ट के अनुसार, आईओए के एक पदाधिकारी ने कहा कि वे कई ब्रांड्स के बातचीत कर रहे है। वहीं आधिकारिक औपचारिक किट रेमंड्स द्वारा प्रायोजित है। आईओए के पदाधिकारियों का कहना है कि उन्हें देश के एथलीट्स और उनके कोचिंग और सहयोगी स्टाफ के समर्पित प्रयासों की जानकारी है और ओलंपिक में अच्छे प्रदर्शन की आशा करते हैं।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गृह मंत्रालय ने PFI को 5 साल के लिए किया बैन, टेरर लिंक के आरोप में RIF सहित 8 अन्य संगठनों पर भी एक्शनजम्मू-कश्मीर: कुलगाम में 2 ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकी ढेर, एक पाकिस्तानी भी शामिलसड़क हादसे में साइरस मिस्त्री की मौत को लेकर हुआ बड़ा खुलासा! IRF की रिपोर्ट में सामने आईं बड़ी बातेंVideo: दिल्ली में खतरे के निशान से ऊपर बढ़ा यमुना का जलस्तर, लोहे वाले पुल से आवगमन हुआ ठपदिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, CBI ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को किया अरेस्टपाकिस्तान से ही पैदा होने वाले आतंकवाद के भी स्पष्ट खतरे हैं: अमरीकी विदेश मंत्रीIND vs SA: भारत में कभी सीरीज नहीं हारा दक्षिण अफ्रीका, टीम इंडिया के खिलाफ बहुत मजबूत है रिकॉर्ड, देखें आंकड़ेLegends League Cricket 2022: भीलवाड़ा किंग्स ने गुजरात जाइंट्स को 57 रनों से हराया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.