टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखों का ऐलान, अब अगले साल जुलाई में होगा खेलों का आयोजनन

Coronavirus के कारण Tokyo Olympic को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब इसकी नई तारीखों की घोषणा हो गई है।

By: Mazkoor

Updated: 31 Mar 2020, 07:29 AM IST

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण एक साल के लिए स्थगित हुई टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) की नई तारीखों की घोषणा सोमवार को कर दी गई। टोक्यो ओलंपिक के आयोजनकर्ताओं ने बताया कि अब यह टूर्नामेंट 23 जुलाई 2021 से शुरू होकर आठ अगस्त तक चलेगा। वहीं ओलंपिक के बाद होने वाला पैरालंपिक खेल 24 अगस्त 2021 से लेकर पांच सितंबर 2021 तक चलेगा। इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि 2021 में होने के बावजूद इस टूर्नामेंट को टोक्यो ओलंपिक 2020 के नाम से ही पहचाना जाएगा। पहले यह खेल इसी साल 24 जुलाई से होने वाला था।

इंडियन शूटर मनु भाकर ने दी 50 लाख रुपए की मदद, हरियाणा सरकार ने जताया आभार

जापान का बोझ बढ़ेगा

टोक्यो आयोजन समिति के प्रमुख योशिरो मोरी और सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा था कि नई तारीखों पर खेलों के आयोजन से इसकी लागत काफी बढ़ जाएगी। अनुमान है कि इसकी लागत अरबों डॉलर बढ़ जाएगी और इसका बोझ जापान के करदाताओं पर पड़ेगा।

रूस के चार एथलीट्स पर लगा डोपिंग का आरोप, इनमें से दो हैं ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट

कोरोना वायरस के चलते टाला गया एक साल

कोरोना वायरस के कहर के कारण ओलंपिक को एक साल टालने का दबाव जापान पर था। बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह पहला मौका है, जब कोई ओलपिंक तय समय पर नहीं हो पा रहा है। इससे पहले द्वितीय विश्व युद्ध के कारण 1940 का ओलंपिक रद्द हुआ था। संयोग से वह ओलंपिक भी टोक्यो में ही होना था। यह दूसरी बार है कि जापान में होने वाला ओलंपिक समय पर नहीं हो रहा है।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned