scriptParis Olympics 2024: पीवी सिंधु ने ओलंपिक में पदकों की हैट्रिक के लिए बनाया खास प्लान | paris olympics 2024 pv sindhu made a special plan for a hat-trick of medals in the olympics | Patrika News
अन्य खेल

Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु ने ओलंपिक में पदकों की हैट्रिक के लिए बनाया खास प्लान

Paris Olympics 2024: 2016 के रियो ओलंपिक में रजत पदक और 2020 के ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली पीवी सिंधु पदकों की हैट्रिक लगाने के लिए इस बार खास प्‍लान बनाया है। पेरिस ओलंपिक 2024 की तैयारी के लिए पीवी सिंधु जर्मनी जाएंगी।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 09:47 am

lokesh verma

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024: 26 जुलाई 2024 से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों में भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु पदक की प्रबल दावेदार हैं। पिछले दो ओलंपिक में पदक जीतने वाली सिंधु की नजरें हैट्रिक लगाने पर हैं और इसके लिए वह लगातार कड़ी तैयारी कर रही हैं। खेल मंत्रालय का मिशन ओलंपिक सेल भी ओलंपिक की तैयारियों के लिए अपने खिलाडि़यों की काफी मदद कर रहा है। इसी के तहत, सिंधु अब जर्मनी जाएंगी और करीब एक महीने तक विशेष ट्रेनिंग करेंगी। एमओसी ने गुुरुवार को सिंधु के वित्तीय मदद के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

कोच और सहयोगी स्टाफ भी साथ जाएगा

एमओसी ने कहा कि सिंधु प्रशिक्षण के लिए जर्मनी जाएंगी, जहां वह सारबुकन के हरमन-न्यूबर्गर स्पोट्र्सचूले में ट्रेनिंग करेंगी। उनके साथ निजी कोच और सहयोगी स्टाफ भी जाएगा। इन सभी के आने-जाने के अलावा सभी प्रकार के खर्चे मंत्रालय वहन करेगा।

लक्ष्य सेन पेरिस में ट्रेनिंग करेंगे

पहली बार ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले युवा शटलर लक्ष्य सेन पेरिस में एक महीने तक ट्रेनिंग करेंगे। उनके साथ भी निजी कोच और सहयोगी स्टाफ जाएगा।।
यह भी पढ़ें

SRH vs RR IPL 2024 Qualifier-2: चेन्नई में बारिश से धुला मैच तो कौन पहुंचेगा फाइनल में, जानें नियम

शानदार प्रदर्शन के साथ क्वार्टरफाइनल में

पीवी सिंधु का मलेशिया मास्टर्स में शानदार प्रदर्शन जारी है और उन्होंने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधु ने अंतिम-16 मुकाबले में कोरियाई खिलाड़ी किम यू जिन को 21-13, 12-21, 21-14 से शिकस्त दी। अब अंतिम आठ में उनका मुकाबला चीन की खिलाड़ी हान यू से होगा।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Paris Olympics 2024: पीवी सिंधु ने ओलंपिक में पदकों की हैट्रिक के लिए बनाया खास प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो