scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हुए NBA से प्रभावित, ये कहकर किया समर्थन | Prime Minister Narendra Modi also influenced by NBA, he tweeted | Patrika News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हुए NBA से प्रभावित, ये कहकर किया समर्थन

Published: Oct 06, 2019 09:41:18 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

देश में पहली बार आयोजित हो रहे हैं एनबीए प्री सीजन मैच

nba_in_india_pm_modi_tweet_on_this.jpg

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में पहली बार आयोजित हो रहे नेशनल बॉस्केटबॉल एसोसिएशन ( एनबीए ) के प्री-सीजन मुकाबलों का समर्थन करते हुए कहा कि इस खेल से फिट इंडिया मूवमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

एनबीए की दो बड़ी टीमें-इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स एनएससीआई डोम में दो प्री-सीजन मैच खेल रही हैं। एनबीए के प्री-सीजन के दोनों मैचों में इंडियाना पेसर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सैक्रेमेंटो किंग्स को करारी शिकस्त दी।

भारत में पहली बार एनबीए की कोई टीम प्री-सीजन मैच खेल रही है। ये दोनों मैच भारत में बॉस्केटबॉल के खेल को लोकप्रिय बनाने के एनबीए के प्रयास का एक हिस्सा हैं।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “बॉस्केटबॉल हमारे युवाओं में बेहद प्रसिद्ध है। एनबीए मैचों ने खेलों में इस खेल की महान कड़ी जोड़ने के लिए यहां स्टेज सेट कर दिया है या यूं कहें कि कोर्ट सेट कर दिया है। मुझे उम्मीद है कि अब ज्यादा से ज्यादा युवा बॉस्केटबॉल खेलेंगे और इस खेल के जरिए फिट इंडिया मूवमेंट (अभियान) में अपना योगदान देंगे।”

प्रधानमंत्री ने इससे पहले एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा, “कल भारत-अमेरिका संबंधों और भारतीय खेलों के लिए ऐतिहासिक दिन था। मुंबई ने पहली बार भारत में हुए एनबीए मैच की मेजबानी की। इंडियाना पेसर्स और सैक्रेमेंटो किंग्स के बीच हुआ मैच खेल प्रेमियों के लिए सौगात था। दोनों टीमों को इस दिलचस्प मुकाबले के लिए बधाई।”

ट्रेंडिंग वीडियो