scriptएशियन गेम्स की शुभकामना देते हुए खेल मंत्री राठौड़ ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल | rajyavardhan singh rathore gives well wishes to indian athlete | Patrika News
अन्य खेल

एशियन गेम्स की शुभकामना देते हुए खेल मंत्री राठौड़ ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल

18वें एशियन गेम्स के लिए भारत का 572 सदस्यीय एथलीट दल इंडोनेशिया के लिए रवाना हो चुका है। खेल मंत्री राठौर ने इन सभी को बधाई दी है।

Aug 10, 2018 / 05:25 pm

Prabhanshu Ranjan

raj

एशियन गेम्स की शुभकामना देते हुए खेल मंत्री राठौड़ ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल

नई दिल्ली। इसी महीने की 18 तारीख से इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबांग में खेले जाने वाले एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को देश के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शुभकामनाएं देते हुए सलाह दी है कि वो सिर्फ अपना खेल खेलें तथा सर्वश्रेष्ठ दें और परिणाम की चिंता न करें। राठौड़ ने भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) द्वारा यहां शुक्रवार को एशियाई खेलों में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल के लिए आयोजित विदाई समारोह यह बातें कहीं। राठौड़ ने कहा कि यह खिलाड़ियों के लिए सम्मान की बात है कि वो इन खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं।

तिरंगा सीने पर लगाकर जाएं- राठौड़
उन्होंने कहा, “यह बहुत सम्मान का बात है कि आप एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। भारत का झंडा सीने पर लगाकर आप जाएं, यह सौभाग्य आपने कमाया है। आप जब वहां खेलेंगे और खेल गांव में रहेंगे तब आपको लोग भारत के नाम से बुलाएंगे न कि आपके नाम से।” उन्होंने कहा, “आपने बहुत तैयारी की है और काफी सपने देखे हैं और जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं आप अपने सपने के करीब जाते जा रहे है। इस दौरान अपने आप पर और कोच पर विश्वास रखिएगा। परिणाम की चिंता नहीं कीजिएगा। परिणाम अपने आप आपके पीछे आएगा। नए विश्वास वाले भारत को मैं बधाई और शुभकामाएं देता हूं।”

https://twitter.com/hashtag/AsianGames2018?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

रेड टेपिज्म खिलाड़ी के आगे न आएं- राठौड़
एथेंस ओलम्पिक में निशानेबाजी में रजत पदक जीतने वाले राठौड़ ने कहा कि उनकी योजना अगले ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम में अंडर-21 श्रेणी को भी शामिल करने की है। पूर्व निशानेबाज ने कहा, “2019 में हम खेलो इंडिया में शायद अंडर-21 के खिलाड़ियों को भी लेकर आएं और उन्हें मौका दें। फिर हम उन्हें खिलाड़ियों को चुनकर तैयार करेंगे तथा सुविधाएं मुहैया कराएंगे। हमारी कोशिश है कि आज जो कमियां हैं उन्हें दूर करें और रेड टेपिज्म खिलाड़ी के आगे न आए।”

पिछले प्रदर्शन से बेहतर होगा-
इस मौके पर आईओए के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा ने भी भारतीय दल को शुभकामनाएं दीं और उम्मीद जताई कि भारतीय दल इस बार पहले से ज्यादा पदकों के साथ लौटेगा। बत्रा ने कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से कहा, “मुझे पूरी उम्मीद है कि हमारा प्रदर्शन पिछली बार से बेहतर रहेगा और हम पहले से ज्यादा पदक जीत कर आएंगे। मैं यह तो नहीं कह सकता कि कितने लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार पदकों की संख्या पिछली बार से ज्यादा होगी। हमारे खिलाड़ियों में पूरी काबिलियत है कि वो ऐसा करें। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

572 एथलीटों का दल रवाना-
इंच्योन में खेले गए पिछले एशियाई खेलों में भारत ने 57 पदक अपने नाम किए थे जिसमें से 11 स्वर्ण, नौ रजत और 37 कांस्य पदक शामिल हैं। भारत के कुल 572 खिलाड़ी इन खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। इस मौके पर भारत के चेफ दे मिशन बृजभूषण सिंह शरण मौजूद थे। उनके साथ आईओए ने चार उप चेफ दे मिशन नियुक्त किए हैं जिनमें आर.के. सचेती, सत्यव्रत श्योराण, बलबीर सिंह कुशवाह और देव कुमार सिंह शामिल हैं।

Home / Sports / Other Sports / एशियन गेम्स की शुभकामना देते हुए खेल मंत्री राठौड़ ने कहा कुछ ऐसा कि जीत लिया करोड़ो भारतीयों का दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो