scriptप्रो रेसलिग लीग: चेले बजरंग को हराने में गुरु योगेश्वर को आया जोर | Yogeshwar Dutt lead Haryana Hammers to win against Bengaluru in Pro Kabaddi league | Patrika News
अन्य खेल

प्रो रेसलिग लीग: चेले बजरंग को हराने में गुरु योगेश्वर को आया जोर

योगेश्वर दत्त की अगुवाई में हरियाणा हैमर्स ने नरसिंह की बेंगलूरु योद्धा को 4-3 से पराजित किया

Dec 17, 2015 / 02:37 pm

शक्ति सिंह

yogeshwar dutt

yogeshwar dutt

गुडग़ांव। ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त को अपने चेले बजरंग पूनिया को प्रो कुश्ती लीग के 65 किग्रा वजन वर्ग में 3-2 से हराने में पसीने छूट गए जबकि एक अन्य मुकाबले में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता नरसिंह यादव ने शानदार जीत हासिल की। योगेश्वर दत्त की अगुवाई में हरियाणा हैमर्स ने नरसिंह की बेंगलूरु योद्धा को 4-3 से पराजित किया। हरियाणा ने पहले पांच मुकाबलों तक 4-1 की अपराजेय बढ़त बना ली थी। 

बेंगलूरु ने आखिरी दो मुकाबले जीतकर अपनी हार का अंतर कम किया। हरियाणा हैमर्स ने लगातार दूसरी जीत हासिल की है जबकि बेंगलूरु को तीन मुकाबलों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। प्रो लीग का कारवां दिल्ली से शुरु होने के बाद लुधियाना पहुंचा था और अब लुधियाना से यह कारवां गुडगांव पहुंचा है जहां एक पांच सितारा होटल में ये मुकाबले आयोजित हो रहे हैं।

चेले पर भारी पड़े गुरु
हरियाणा हैमर्स के लिए इस मुकाबले में नितिन ने 57 किग्रा, यूक्रेन की तात्याना किट ने 53 किग्रा, दीपिका जाखड़ ने 69 किग्रा और कप्तान योगेश्वर दत्त ने 65 किग्रा में जीत हासिल की। बेंगलूरु के लिए पाव्लो ओलिनिक ने 97 किग्रा, अजरबैजान की यूलिया रत्केविच ने 58 किग्रा और कप्तान नरसिंह यादव ने 74 किग्रा में जीत हासिल की। बजरंग योगेश्वर को अपना गुरु मानते हैं और सभी की दिलचस्पी इस बात में थी कि गुरु योगी जीतते हैं या चेला बजरंग। दोनों के बीच इस मुकाबले का यह पांचवां मौका था। मुकाबला शुरु होने से पहले बजरंग ने योगेश्वर के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। 

Home / Sports / Other Sports / प्रो रेसलिग लीग: चेले बजरंग को हराने में गुरु योगेश्वर को आया जोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो