scriptपाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी LNG केस में गिरफ्तार | NAB arrestes former PM Shahid KhaqanAbbasi in Lahore in LNG case | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी LNG केस में गिरफ्तार

Shahid Khaqan Abbasi Arrest: राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने अब्बासी को टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया है
अब्बासी पर NAB अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है

नई दिल्लीJul 19, 2019 / 10:18 am

Anil Kumar

Shahid Khaqan Abbasi

पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी LNG केस में गिरफ्तार

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग के नेता शाहिद खाकान अब्बासी को गुरुवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) ने गिरफ्तार कर लिया। अब्बासी को लाहौर के एक टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक अब्बासी को LNG केस के आरोप में गिरफ्तार किया है।

शाहिद खाकान अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वे पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित एक समाचार सम्मेलन में भाग लेने के लिए लाहौर जा रहे थे।

NAB के गिरफ्तारी वारंट के अनुसार, अब्बासी पर राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश, 1999 की धारा 9 (ए) के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्ट आचरण के अपराध का आरोप है।

पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर एक और मुसीबत, पार्क लेन मामले में NAB ने किया गिरफ्तार

पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल ने अब्बासी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। इकबाल ने जियो न्यूज को बताया कि अब्बासी को एनएबी के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि इससे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने 18 जुलाई को LNG मामले में पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को समन जारी किया था।

पेट्रोलियम मंत्री के रूप में अब्बासी ने एलएनजी गैस के आयात पर कतर के साथ समझौता किया था। जिसमें अब्बासी को एक कंपनी को 220 बिलियन का टेंडर सौंपने के आरोप का लगा था। इस समझौते में वे खुद एक शेयरधारक थे।

https://twitter.com/ANI/status/1151788118305050627?ref_src=twsrc%5Etfw
letter

pml-n नेताओं ने की निंदा

PML-N अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अब्बासी के गिरफ्तारी का निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह गिरफ्तारी के राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए किया गया है।

मरियम नवाज ने बी आलोचना की और ट्वीट करते हुए लिखा ‘आपके वोट से एक और प्रधानमंत्री गिरफ्तार। क्या यह अन्याय आपके वोटों द्वारा चुने गए लोगों का अपमान नही है।’

पाकिस्तान: बुलेटप्रूफ वाहनों की अवैध खरीद मामले में नवाज शरीफ पर शिकंजा, NAB ने जले में की पूछताछ

सिंध प्रांत के पूर्व गवर्नर और पीएमएल-एन नेता मोहम्मद जुबीर ने निंदा करते हुए कहा कि अब्बासी के खिलाफ कोई केस नहीं था।

पंजाब सरकार के प्रवक्ता शहबाज गिल ने जियो टीवी से बात करते कहा कि NAB के स्वतंत्र संस्था है। इसके अलावा तमाम कई नेताओं ने अब्बासी के गिरफ्तारी की निंदा की है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी LNG केस में गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो