scriptपाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर एक और मुसीबत, पार्क लेन मामले में NAB ने किया गिरफ्तार | NAB arrests Asif Ali Zardari in Park Lane case | Patrika News

पाकिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी पर एक और मुसीबत, पार्क लेन मामले में NAB ने किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Jul 02, 2019 09:34:17 am

Submitted by:

Shweta Singh

आसिफ अली जरदारी (Asif Ali Zardari) की एक अन्य मामले में गिरफ्तारी
24 घंटों में पेश हो सकते हैं, राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत के सामने

Asif Ali Zardari

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स ( Pakistan People’s Party ) के नेता आसिफ अली ( Asif Ali Zardari ) जरदारी की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। अब उन्हें पार्क लेन केस ( Park Lane Case ) में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने हिरासत में लिया है। सूत्रों के अनुसार यह जानकारी मिल रही है कि NAB ने फर्जी बैंक अकाउंट मामले में पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया है।

फर्जी खाते से कम कीमत पर खरीदी जमीन

जरदारी पर आरोप है कि उन्होंने पार्क लेन कंपनी की मदद से इस्लामाबाद में 2,460 कनल जमीन खरीदी है। यही नहीं, जमीन की कीमत 2 बिलियन रुपए थी, जबकि इसे सिर्फ 620 मिलियन में खरीदा गया। जानकारी के मुताबिक आनेवाले 24 घंटों में जरदारी को जवाबदेही अदालत के सामने पेश किया जा सकता है।

सूत्रों की माने तो इस केस में PPP के चेयरमैन बिलावल भुट्टो ( Bilawal Bhutto ) पर भी संदेह है। बता दें कि जून में NAB ने पूर्व राष्ट्रपति को फेडरल कैपिटल के फेक बैंक अकाउंट्स के मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोप है कि इस खाते की मदद से प्राइवेट कंपनियों के साथ हजार मिलियन रुपयों का ट्रांजैक्शन किया गया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो