गिलगिट-बाल्टिस्तान में भूस्खलन की चपेट में आई बस, हादसे में 16 की मौत

HIGHLIGHTS

  • Landslide In PoK: गिलगिट-बाल्टिस्तान में भूस्खलन की चपेट में एक यात्री बस के आने से ड्राइवर व कंडक्टर समेत बस में सवार 16 लोगों की मौत हो गई।
  • यह घटना शनिवार देर रात (रविवार) को जगलोत-स्कर्दू रोड पर तंगोस इलाके में घटी।

By: Anil Kumar

Updated: 18 Oct 2020, 07:19 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर ( PoK ) के गिलगिट-बाल्टिस्तान ( Landslide In Gilgit-Baltistan ) इलाके में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हो गए।

पाकिस्तानी मीडिया डॉन ने अपनी रिपोर्ट में कोंडू के सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) मोहम्मद हसन का हवाला देते हुए बताया है कि गिलगिट-बाल्टिस्तान के स्कार्दू रोड पर हुए भूस्खलन की चपेट में एक यात्री बस आ गई। इस हादसे में बस में सवार 16 लोगों की मौत हो गई।

Pakistan: PoK पर Imran Khan की नापाक चाल, गिलगिट-बाल्टिस्तान को 5वां प्रांत बनाने की तैयारी

रौंदो के सहायक आयुक्त मिराज आलम ने बताया कि बस रावलपिंडी की तरफ से आ रही थी और उसमें 18 यात्री सवार थे। घटना से पहले दो यात्रियों को उनके स्टेशनों पर उतार दिया गया था।

रेडियो पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, बस रावलपिंडी से सकारदू ( Rawalpindi To Sakardu ) जा रही थी, तभी यह गिलगिट-बाल्तटस्तान के रौंदो इलाके में भूस्खलन की चपेट में आ गई और बस गहरी खाई में जा गिरी। इस क्षेत्र में भूस्खलन की घटनाएं अक्सर होती हैं।

6 मृतकों की हुई पहचान

रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना शनिवार देर रात (रविवार) को जगलोत-स्कर्दू रोड पर तंगोस इलाके में घटी। जैसे ही बस इस इलाके से होकर गुजर रही थी, तभी अचानक भूस्खलन हुआ और उसकी चपेट में बस आ गई। हादसा इतना भीषण था कि बस के परखच्चे उड़ गए और मलबे में सभी यात्री दब गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर बचाव दल की टीम पहुंची और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया।

बचाव कार्य पूरा होने के बाद एक बयान में एसडीपीओ हसन ने कहा कि बचाव कार्य पूरा हो गया है। 'बस के मलबे से सोलह शव बरामद किए गए हैं। उनमें से ड्राइवर और कंडक्टर सहित छह की पहचान की गई है।’

Nepal में भूस्खलन से भारी तबाही, 18 घर हुए जमींदोज, 3 की मौत, 25 से अधिक लापता

उन्होंने कहा कि सभी शवों को जिला अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है और सड़क को अब साफ किया जा रहा है। बता दें कि इससे पहले सितंबर के शुरुआत में उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में भूस्खलन की एक बड़ी घटना घटी थी।

मार्बल की एक खदान में भूस्खलन की घटना में कम से कम 10 मजदूरों की मौत हो गई थी और आठ अन्य घायल हो गए थे। यह घटना खैबर पख्तूनख्वा के मोहमंद जिले में हुई थी। बचाव दल के अधिकारी खतीर अहमद ने बताया था कि इस हादसे में 10 मजदूरों की मौत हो गई।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned