पिता की बीमारी पर बोलीं बेटी मरियम, 'यह मिस्र नहीं, नवाज शरीफ को मुर्सी नहीं बनने देंगे'

पिता की बीमारी पर बोलीं बेटी मरियम, 'यह मिस्र नहीं, नवाज शरीफ को मुर्सी नहीं बनने देंगे'

Shweta Singh | Publish: Jun, 23 2019 12:18:19 PM (IST) | Updated: Jun, 23 2019 11:31:24 PM (IST) पाकिस्तान

  • Nawaz Sharif की हालत पर मरियम नवाज ने की मिस्र के राष्ट्रपति मुर्सी से तुलना
  • नवाज शरीफ को नहीं बनने देंगे 'पाक का मुर्सी' (Morsi of Pakistan): मरियम

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ( Maryam Nawaz ) ने एक बड़ा बयान दिया है। मरियम ने कहा कि उनकी पार्टी (पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन) नवाज शरीफ को पाकिस्तान का मुर्सी ( Morsi of Pakistan ) नहीं बनने देगी। आपको बता दें कि मिस्त्र के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी ( Mohamed Morsi ) की हाल ही में अचानक मौत हो गई थी। उधर, पूर्व पीएम नवाज शरीफ की भी जेल में खराब स्वास्थ्य की जानकारी मिल रही है। बेटी मरियम का दावा है कि शरीफ को जेल में गंभीर खतरा है।

मिस्त्र नहीं है यह: मरियम नवाज

मरियम शरीफ ने कई मौके पर आरोप लगाया कि जेल में उनके को उचित मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध नहीं की जा रही है। यह कमी शरीफ की जान पर खतरा बनकर मंडरा रहा है। 69 वर्षीय शरीफ की बीमारी पर बात करते हुए शनिवार को PML(N) की उपाध्यक्ष मरियम ने कहा कि, 'यह मिस्र नहीं है, और हम नवाज शरीफ को मुर्सी नहीं बनने देंगे।’ मरियम ने कहा शरीफ की हालत जेल में खराब होती जा रही है। उन्हें तुरंत बेहतर मेडिकल सुविधाएं और उचित देखभाल की जरुरत है, जो फिलहाल उन्हें नहीं दी जा रही है।

पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जमानत याचिका फिर खारिज

Nawaz Sharif With Daughter

पाकिस्तान: 14 दिन की रिमांड पर भेजे गए नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शहबाज

24 दिसंबर से जेल में हैं नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने हाल ही में जमानत याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने मेडिकल आधार पर भ्रष्टाचार मामले में मिली सजा को सस्पेंड कर जमानत दिए जाने की मांग की थी। लेकिन पाकिस्तानी कोर्ट ने गुरुवार को इस याचिका को खारिज कर दिया। गौरतलब है कि शरीफ 24 दिसंबर से ही लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद हैं। पाक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एक जवाबदेही अदालत ने नवाज शरीफ को अल अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में उन्हें दोषी करार दिया था।

मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी की कोर्ट में पेशी के दौरान मौत

सुनवाई के दौरान हुई थी मुर्सी की मौत

आपको बता दें कि बीते सोमवार को मिस्र के पहले निर्वाचित राष्ट्रपति मुर्सी की मौत हो गई थी। उस वक्त मुर्सी अदालत में सुनवाई के लिए मौजूद थे, तभी उनकी तबीयत अचानक खराब हुई और उनकी मौत हो गई। बाद मानवाधिकार संगठनों ने इसका ठिकरा सरकार पर फोड़ा। संगठनों का दावा था कि मुर्सी की मौत सरकारी लापरवाही के कारण हुई थी। सरकार ने उन्हें समय पर इलाज उपलब्ध नहीं कराया।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ...

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned