scriptपाकिस्तान: 14 दिन की रिमांड पर भेजे गए नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शहबाज | Accountability court approves 14-day physical remand of Hamza Shehbaz | Patrika News

पाकिस्तान: 14 दिन की रिमांड पर भेजे गए नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शहबाज

locationनई दिल्लीPublished: Jun 12, 2019 01:45:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

मनी लॉंड्रिंग मामले में हमजा शहबाज को NAB ने गिरफ्तार किया है।
हमजा शहबाज पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भतीजे हैं।
इससे पहले सोमवार को NAB ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार किया था।

हमजा शहबाज

पाकिस्तान: जरदारी के बाद NBA ने नवाज शरीफ के भतीजे हमजा शाहबाज को मनी लॉंड्रिंग मामले में किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ( Asif Ali Zardari ) की गिरफ्तारी के एक दिन बाद बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( NAB ) ने हमजा शहबाज को लाहौर हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया है। हमजा शहबाज नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष और पंजाब एसेंबली में नेता प्रतिपक्ष हैं। नवाज शरीफ के भतीजे हमजा पर मनी लॉंड्रिंग व आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की गई है। उधर हमजा की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान के लाहौर शहर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। हमजा को आज एनएबी अदालत में पेश किया गया। अदालत ने एनएबी की दलील स्वीकार करते हुए उसे चौदह दिन की रिमांड पर भेज दिया।

हमजा शहबाज

पाकिस्तान: इमरान सरकार का बड़ा ऐलान, कहा- रक्षा बजट में नहीं हुआ कोई बदलाव

14 दिन की रिमांड

बुधवार को हुई पेशी एनएबी कोर्ट ने हमजा को 14 दिन की फिजिकल रिमांड पर भेज दिया| बता दें कि हमजा शहबाज भ्रष्टाचार के कई मामलों में जेल की सजा काट रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ के छोटे भाई और पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ के बेटे हैं। हमजा के खिलाफ NAB रमजान चीनी मिल, साफ पानी परियोजना और आय से अधिक संपत्ति के मामलों की जांच कर रही है। हमजा को बुधवार को अदालत में पेश किया गया । हमजा की गिरफ्तारी के बाद लाहौर के माल रोड को उनके समर्थकों व पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध करते हुए जाम कर दिया।

करतारपुर कॉरिडोर के लिए पाकिस्तान ने 2019-20 के बजट में 100 करोड़ रुपये किया आवंटित

हमजा ने आरोपों से किया इनकार

गिरफ्तारी के बाद पत्रकारों से बात करते हुए हमजा शहबाज ने कहा कि उन्होंने एक रुपये का भी भ्रष्टाचार नहीं किया है। डॉन अखबार ने हमजा के हवाले से लिखा है, ‘यदि मैं भ्रष्टाचार में लिप्त पाया गया तो राजनीति छोड़ दूंगा।’ हमजा ने आरोप लगाया कि यह सभी कार्रवाई राजनीति बदला लेने के लिए इमरान खान की पार्टी PTI कर रही है। उन्हीं के इशारे पर सभी को गिरफ्तार किया जा रहा है।

आसिफ अली जरदारी जवाबदेही अदालत में पेश, 10 दिन की रिमांड पर भेजे गए पूर्व राष्ट्रपति

पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की गिरफ्तारी

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( NAB ) ने पाकिस्तान ( Pakistan ) के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी को फर्जी बैंक खातों के मामले सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार करने के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों की एक टीम सोमवार शाम को इस्लामाबाद के जरदारी हाउस पहुंची और उन्हें वहां से गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को अदालत ने सुनवाई करते हुए 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया है। अब 21 जून को फिर से अदालत के सामने जरदारी को पेश किया जाएगा।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो