scriptअमरीकी रिपोर्ट के बाद पाक का पलटवार, कहा- दुनिया के सामने सच बोले भारत | Pak Army asks India to speak truth about second jet shot down | Patrika News
पाकिस्तान

अमरीकी रिपोर्ट के बाद पाक का पलटवार, कहा- दुनिया के सामने सच बोले भारत

विंग कमांडर अभिनंदन ने मार गिराया था पाक का F-16 विमान
विदेश नीति पर आधारित अमरीकी मैगजीन ने उठाए भारत के दावे पर सवाल
भारत पर फिर हमलावर हुआ पाकिस्तान

नई दिल्लीApr 07, 2019 / 12:09 pm

Siddharth Priyadarshi

Fighter Jet Down

रावलपिंडी। पाकिस्तानी F-16 विमान पर अमरीकी मैगजीन की रिपोर्ट आने के बाद पाक अब भारत के ऊपर हमलावर हो गया है। पाकिस्तान सेना ने शुक्रवार को भारत से दोनों देशों के बीच हालिया संघर्ष के दौरान किए गए दावों पर सवाल उठाते हुए दुनिया के सामने सच बोलने की अपील की। पाकिस्तान ( Pakistan ) ने यह भी कहा कि भारत अपनी वायुसेना को हुए वास्तविक नुकसान के बारे में सच बोले।

पाक के नापाक तेवर

पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने अमरीकी विदेश नीति पत्रिका का एक लिंक ट्वीट किया जिसमें भारतीय दावों का खंडन किया गया है। बता दें कि अमरीकी रिपोर्ट ने भारतीय वायु सेना के इस दावे का खंडन किया है कि उसने 27 फरवरी को एक पाकिस्तानी F-16 विमान को मार गिराया था। मेजर जनरल गफूर, जो सेना की मीडिया विंग आईएसपीआर के प्रमुख हैं, उन्होंने भारत से कहा कि वह पाकिस्तान द्वारा मारे गए दूसरे विमान के बारे में सच्चाई का खुलासा करे।

क्या है अमरीकी मैगजीन की रिपोर्ट में

बता दें कि विदेश नीति पर आधारित एक अमरीकी मैगजीन की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 27 फरवरी को भारत और पाक एयरफोर्स के बीच हुई फाइट में पाकिस्तान के F-16 लड़ाकू विमानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।आपको बता दें कि भारत सरकार ने कहा था कि 27 फरवरी को एक पाकिस्तानी F-16 फाइटर जेट को भारतीय वायु सेना ने हवाई हमले में मार गिराया था। पाकिस्तान ने ‘डॉगफाइट’ के बाद अमरीका को अपने F-16 विमानों की गिनती करने के लिए आमंत्रित किया। जांच में पाया गया है कि पाकिस्तान के पास उसके सारे F-16 विमान मौजूद हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / अमरीकी रिपोर्ट के बाद पाक का पलटवार, कहा- दुनिया के सामने सच बोले भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो