Pakistan: 15 सितंबर से खुलेंगे सभी Educational Institution! नियंत्रण में Corona महामारी

HIGHLIGHTS

  • पड़ोसी देश पाकिस्तान ( Pakistan ) में कोरोना ( Coronavirus ) के हालात सामान्य होने की स्थिति को लेकर इमरान सरकार ( Imran Khan ) ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान में 15 सितंबर से तमाम शैक्षणिक संस्थान ( Educational Institution ) खुल जाएंगे।
  • इमरान खान की सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में देखते हुए यह फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच 16 मार्च से देश में तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद करा दिया गया था।

By: Anil Kumar

Updated: 29 Aug 2020, 08:25 PM IST

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) के संकट से गुजर रही है और इसको लेकर दुनियाभर में तमाम देशों में कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं। हालांकि अब जैसे-जैसे हालात सामान्य हो रहे हैं वैसे-वैसे सुविधाओं में ढील दी जा रही है और लॉकडाउन या कर्फ्यू ( Lockdown or Curfew ) को हटाया जा रहा है।

पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोना ( Coronavirus In Pakistan ) के हालात सामान्य होने की स्थिति को लेकर इमरान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान में 15 सितंबर से तमाम शैक्षणिक संस्थान खुल ( Educational Institution Reopens ) जाएंगे। बताया जा रहा है कि इमरान खान की सरकार ने देश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रण में देखते हुए यह फैसला लिया है। कोरोना के बढ़ते मामले के बीच 16 मार्च से देश में तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद करा दिया गया था।

Coronavirus: दुनिया में कहर जारी, लेकिन Pakistan में कैसे कंट्रोल हुआ कोरोना संक्रमण?

बता दें कि बीते 24 घंटे में पाकिस्तान में कोरोना से केवल एक मौत हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 6,284 है। वहीं बीते 24 घंटे में 319 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में अब तक कुल 2 लाख 95 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं।

7 सितंबर को होगा अंतिम फैसला

आपको बता दें कि पाकिस्तान में शीर्ष निकाय NCC ही कोरोना से संबंधित हर फैसले लेती है। ऐसे में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला भी निकाय ने मीटिंग में हालात का जायजा लेने के बाद लिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की बात दोहराई है।

Pakistan: Ex PM Nawaz Sharif को प्रधानमंत्री Imran के सलाहकार ने बताया भगोड़ा, प्रत्यर्पण के लिए Britain से संपर्क

स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में अंतिम फैसला 7 सितंबर को होने वाली बैठक में लिया जाएगा। हालांकि अभी तक जो खबर सामने आई है, उसके मुताबिक, 15 तारीख से सभी शैक्षणिक संस्थानों को चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा। पहले चरण में हाई स्कूलों व यूनिवर्सिटीज को खोला जाएगा। जबकि उसके बाद प्राइमरी और किंडरगार्टन स्कूलों को खोलने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल प्राइमरी और किंडरगार्टन स्कूल बंद रहेंगे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned