scriptPakistan: इमरान खान ने मुस्लिम देशों को लिखा खत, इस्लामोफोबिया के खिलाफ की कार्रवाई की मांग | Pakistan: Imran Khan wrote a letter to Muslim countries, demanding action against Islamophobia | Patrika News
पाकिस्तान

Pakistan: इमरान खान ने मुस्लिम देशों को लिखा खत, इस्लामोफोबिया के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

HIGHLIGHTS

दुनियाभर में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैंक्रो ( French President Emmanuel Macron ) का हो रहे विरोध के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) ने भी मुस्लिम देशों को एक खत लिखा है।
खत में इमरान खान ने तमाम मुस्लिम देशों के शीर्ष नेताओं से इस्लामोफोबिया ( Islamophobia ) के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

नई दिल्लीOct 29, 2020 / 06:41 am

Anil Kumar

imran-khan.jpg

Pakistan: Imran Khan wrote a letter to Muslim countries, demanding action against Islamophobia

इस्लामाबाद। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ( French President Emmanuel Macron ) द्वारा इस्लाम को लेकर दिए गए बयान पर पूरी दुनिया में हंगामा मचा हुआ है। तमाम मुस्लिम देशों में फ्रांस का विरोध किया जा रहा है और मैक्रों के बयान की आलोचना की जा रही है। इतना ही नहीं, कई मुस्लिम देशों में फ्रांसीसी उत्पादों के बहिष्कार ( French Product Bycott ) की मुहिम भी तेज हो गई है।

इन सबके बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी मुस्लिम देशों को एक खत लिखा है। इस खत में उन्होंने तमाम मुस्लिम देशों के शीर्ष नेताओं से इस्लामोफोबिया ( Islamophobia ) के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह किया है।

भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति का किया समर्थन, कहा- इमैनुएल मैक्रों पर व्यक्तिगत हमला अस्वीकार्य

इमरान खान ने दो पन्ने के अपने पत्र को ट्वीट करते हुए लिखा ‘मुस्लिम देशों के नेताओं को सामूहिक रूप से गैर-मुस्लिम देशों खासकर पश्चिमी देशों में बढ़ते इस्लामोफोबिया का सामूहिक मुकाबला करने के लिए मेरा पत्र। यह दुनिया भर के मुसलमानों में बढ़ती चिंता का कारण बन गया है’।

https://twitter.com/ImranKhanPTI/status/1321401079947558915?ref_src=twsrc%5Etfw

पश्चिमी देशों में हो रहा है पैगंबर का उपहास

इमरान ने लिखा है कि यूरोप में मस्जिदों को बंद किया जा रहा है, महिलाओं को उनके स्वेच्छा के अनुसार सार्वजनिक कपड़े नहीं पहनने दिए जा रहे हैं, जबकि नन और पादरी अपने धर्म के अनुसार पहनते हैं। उन्होंने आगे अपने पत्र में लिखा ‘आज हम अपने उम्मा (समुदाय) में एक बढ़ती चिंता और बेचैनी का सामना कर रहे हैं, क्योंकि वे पश्चिमी देशों में हमारे प्रिय पैगंबर पर उपहास और मजाक के जरिए बढ़ते इस्लामोफोबिया और हमलों को देख रहे हैं’।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने फेसबुक को लिखा खत, इस्लामोफोबिक कंटेंट हटाने का किया आग्रह

 

इमरान खान ने आगे लिखा है कि इस्लाम, ईसाई धर्म या यहूदी धर्म के किसी भी पैगंबर की निंदा हमारे आस्था में अस्वीकार्य थी। अब समय आ गया है कि मुस्लिम देशों के हमारे नेता इस संदेश को दुनिया के बाकी हिस्सों खास कर पश्चिमी दुनिया में एकजुट होकर स्पष्टता के साथ पहुंचाएं। इससे इस्लामोफोबिया, इस्लाम और हमारे पैगंबर पर हमले को समाप्त किया जा सके।

इससे पहले इमरान खान ने मैक्रों के बयान की निंदा की थी, तो वहीं फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को भी एक खत लिखा था और मांग की थी कि इस्लामोफोबिया से संबंधित हर तरह के कंटेंट को अपने पेज से हटा दिया जाए। इसके अलावा पाकिस्तानी संसद ने फ्रांस से अपने राजदूत को वापस बुलाने के लिए एक प्रस्ताव भी पास किया है, हालांकि फ्रांस में अभी पाकिस्तान का कोई राजदूत नहीं है।

Home / world / Pakistan / Pakistan: इमरान खान ने मुस्लिम देशों को लिखा खत, इस्लामोफोबिया के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो